JAISALMER NEWS- वारदात के तीन दिन बाद अधिकारियों की खुली नींद, चौथे दिन पहुंचे पुलिस के पास और...

एक्सचेंज में चोरी : सूचना के तीसरे दिन अधिकारी पहुंचे, चौथे दिन पुलिस को बताया, 5वें दिन जांच

By: jitendra changani

Published: 18 May 2018, 07:39 PM IST

नहीं जानते कब हुई वारदात...
- पुलिस का कहना एक्सचेंज में न कर्मचारी तैनात, ना ताला
- पॉवर कैबल सहित अन्य सामान चोरी
मोहनगढ़ (जैसलमेर). मोहनगढ़ कस्बे से 60 किमी दूर पारेवर में लगे भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के एक्सचेंज में चोरों ने हाथ साफ कर लिया। यहां वारदात कब हुई इसकी जानकारी किसी को नहीं है। यहां के प्रभारी जेटीओ को पता चलने पर उन्होंने मोहनगढ़ के कनिष्ठ अभियंता को सूचना दी। इसके तीन दिन बाद वे मौके पर पहुंचे तथा चौथे दिन पुलिस को सूचना दी। इस पर पांचवें दिन पुलिस ने वहां पहुंच मौका मुआयना किया। पुलिस का कहना है कि एक्सचेंज पर कोई कर्मचारी तैनात नहीं था और ना ही ताला लगा हुआ था। वहीं अधिकारियों का कहना है कि ताला चोर तोड़ कर ले गए। यहां कुछ दिन पहले ही नया सामान आया। ऐसे में कितना सामान चोरी हुआ इसकी भी स्पष्ट जानकारी नहीं है, अधिकारी पॉवर कैबल सहित कुछ अन्य सामान चोरी होना बता रहे हैं।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

पुलिस के अनुसार एक्सचेंज में चोरी की सूचना पर 12 मई को पारेवर के प्रभारी जेटीओ राजेश कुमार ने मोहनगढ़ में कार्यरत कनिष्ठ अभियंता रमेश कुमार को सूचना दी। इस पर 15 मई को रमेश कुमार पारेवर एक्सचेंज पहुंचे तथा 16 मई को मोहनगढ़ पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। इसमें उन्होंने बताया कि पारेवर गांव में एक्सचेंज के साथ ही मोबाइल टावर भी लगा हुआ है। यहां से चोरों ने कई तरह की केबल के साथ ही अन्य सामान चुरा लिया। इसमें इंटरनेट केबल, पीडीपी रो हेड, केबिनेट अलार्म लाइन, पावर सप्लाई कनक्टर लाइन, पॉवर सप्लाई केबल सहित अन्य सामान चोरी हो गया। इस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर हैडकांस्टेबल हरिराम को जांच सौंपी। इस पर उन्होंने कांस्टेबल शेर मोहम्मद चानिया, राजेन्द्र बिश्नोई, देवीसिंह आदि मौके पर पहुंचे।

 

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: Patrika

संदिग्ध को संयुक्त पूछताछ के लिए भेजा
मोहनगढ़ (जैसलमेर) . नहरी क्षेत्र में 192 आरडी पर पकड़े संदिग्ध से बीएसएफ के अधिकारियों ने पूछताछ करने के बाद बुधवार को मेडिकल जांच करवा पुलिस को सुपुर्द किया। इस पर पुलिस ने गुरुवार को संदिग्ध वैंकटैया (55) पुत्र थिवामश्या निवासी पपूरम, जिला महबूब नगर, तेलंगाना को संयुक्त पूछताछ के लिए जिला मुख्यालय स्थित संयुक्त पूछताछ केंद्र भेजा। मोहनगढ़ थानाधिकारी महेन्द्रसिंह खीची ने बताया कि वहां सुरक्षा एजेंसियों ने उससे संयुक्त पूछताछ की।

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned