scriptOfficers who came to the meeting on time, otherwise action would be ta | समय पर बैठक में आए अधिकारी, नहीं तो होगी कार्रवाई | Patrika News

समय पर बैठक में आए अधिकारी, नहीं तो होगी कार्रवाई

-विशेष कार्य योजना बनाकर लक्ष्य पूर्ति करने की दी हिदायत
-योजना में वंचित परिवारों की सूची विभागीय अधिकारियों को उपलब्ध कराने के दिए निर्देश

जैसलमेर

Published: March 07, 2022 08:40:39 pm

जैसलमेर. जिला कलक्टर डॉ. प्रतिभासिंह ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि वे मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में जिले में लक्ष्य के अनुरूप अभी तक जो परिवार पंजीयन से वंचित रह गए है, उनकी ग्राम पंचायतवार सूची बनाकर विभागीय अधिकारियों को उपलब्ध कराएं। इसके लिए विशेष कार्य योजना तैयार कर शत.प्रतिशत परिवारों का इस महत्वपूर्ण योजना में पंजीयन करावे। उन्होंने ग्राम पंचायत स्तर पर जिन विभागों का आमजन से जुड़ाव रहता है, उन विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने फील्ड स्टाफ को पाबंद कर अधिक से अधिक लोगों का योजना में पंजीयन कराने को कहा। जिला कलक्टर डॉ. सिंह ने सोमवार को जिला कलक्ट्री सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक विभागीय समीक्षा बैठक में अधिकारियों को यह निर्देश दिए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर हरिसिंह मीनाए सहायक निदेशक लोक सेवाएं सांवरमल रेगर के साथ ही अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
समय पर राजश्री एवं जननी सुरक्षा योजना में कराएं भुगतान
जिला कलक्टर ने बैठक के जो विभागीय अधिकारी निर्धारित समय पर उपस्थित नहीं हुए, उसको गंभीरता से लेते के लिए निर्देश दिए कि अधिकारी निर्धारित समय पर बैठक में उपस्थित होवें, अन्यथा उनको नोटिस जारी किए जाकर आवश्यक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि वे राजश्री एवं जननी सुरक्षा योजना में प्रथम एवं द्वितीय किश्त में जो भी गैप है, उनमें सम्बन्धित एएनएम के माध्यम से पात्र महिला से दस्तावेज प्राप्त कर तत्परता से भुगतान की कार्यवाही करे एवं इसमें किसी प्रकार की शिथिलता नहीं बरतें। उन्होंने लक्ष्य के अनुरूप गर्भवती महिलाओं का एएनसी चैकअप कराने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
समय पर बैठक में आए अधिकारी, नहीं तो होगी कार्रवाई
समय पर बैठक में आए अधिकारी, नहीं तो होगी कार्रवाई

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

नोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डDelhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणाज्ञानवापी मस्जिद: नौ तालों में कैद वजूखाना, दो शिफ्टों में निगरानी कर रहे CRPF जवान, महंतो का नया दावापाकिस्तान व चीन बॉडर पर S-400 मिसाइल तैनात करेगा भारत, जानिए क्या है इसकी खासियत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.