scriptअधिकारी लगा रहे गांवों के चक्कर, कर रहे ग्रामीणों को सावधान | Officials are traveling around the villages, the villagers are being c | Patrika News

अधिकारी लगा रहे गांवों के चक्कर, कर रहे ग्रामीणों को सावधान

locationजैसलमेरPublished: May 17, 2021 08:47:21 am

Submitted by:

Deepak Vyas

कोरोना को हराने प्रशासन पहुंचा गांवों में निगरानी-सरहदी जिले के गांवों में ग्राम स्तरीय समितियां भी सक्रिय

अधिकारी लगा रहे गांवों के चक्कर, कर रहे ग्रामीणों को सावधान

अधिकारी लगा रहे गांवों के चक्कर, कर रहे ग्रामीणों को सावधान

जैसलमेर. जिले में कोरोना संक्रमण की चैन को तोडऩे के लिए जिला प्रशासन की ओर से शहरों के साथ अब मुख्य रूप से गांवों में निगरानी रखी जा रही है। आंकड़ों में लगातार आ रहे उछाल और ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ती कोरोना संक्रमितों की संख्या को देखते हुए इन दिनों जिले भर में प्रशासनिक, विभागीय एवं पुलिस अधिकारियों व कार्मिकों के दल लगातार भ्रमण और निरीक्षण के जरिये पैनी नजर रखे हुए हैं।
प्रशासनिक टीम भारी पुलिस बल के साथ क्षेत्र का दौरा कर यह संदेश देने का प्रयास कर रही है कि कोरोना महामारी की चैन तोडऩे एवं रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के तहत लगे लॉकडाउन की पालना करवाने एवं लोगों में संक्रमण के बाद के अनुशासन एवं प्रोटोकॉल की पालना के लिए हरसंभव सख्त कदम उठाए जाएंगे। ग्राम पंचायत में डोर-टू-डोर सर्वे को लेकर बनी टीमों की ओर से घर-घर जाकर सर्वेक्षण किया जा रहा है और आईएलआई लक्षण वालों को किट भी वितरण किए जा रहे हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि निगरानी व जागरुकता से बनने वाले माहौल से ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव आने की संख्या पर अंकुश लग सकेगा।
घर-घर सर्वेक्षण
अतिरिक्त जिला कलक्टर हरिसिंह मीना, उपखण्ड अधिकारी रमेश सीरवी पुनाडिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विपिन शर्मा, तहसीलदार पुष्पेन्द्र पांचाल सहित पुलिस एवं प्रशासन के आला अधिकारियों की टीम जैसलमेर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर रही है और कोरोना से बचाव एवं रोकथाम तथा संक्रमण की चैन तोडऩे के लिए ग्राम्यांचलों में हो रहे व्यापक प्रयासों का बारीकी से निरीक्षण कर आवश्यक दिशा.निर्देश भी दे रही है।
यहां किया जनसंपर्क
अधिकारियों की टीम ने ग्राम पंचायत बड़ाबाग में निरीक्षण एवं जन सम्पर्क किया। ग्राम पंचायत में उपस्थित पंचायत प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी बृजपाल खत्री ने बताया कि पंचायत के पीइइओ ने होम आइसोलेट लोगों के मूवमेंट को रोकने के लिए पुलिस की गश्त यथा संभव बढाने के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर से आग्रह किया। इसे बढ़ाने का आश्वासन दिया गया।
व्यापक सर्वेक्षण करें
ग्राम लाणेला में निरीक्षण के दौरान पाया गया कि पिछले कुछ दिनों में विवाह एवं सामाजिक समारोह के आयोजन एवं उसमें आमजन द्वारा कुछ लापरवाही करने के कारण पिछले दो.-तीन दिनों में संक्रमण में बढ़ोतरी हुई है। अतिरिक्त जिला कलक्टर हरिसिंह मीना ने मौके पर ही भू-अभिलेख पठान खां एवं पीइइओ को ग्राम के सभी वार्डो में सर्वेक्षण टीम बनाने एवं हर टीम की ओर से अपने क्षेत्र में दिन में एक बार भ्रमण कर प्रत्येक संक्रमित से व्यक्तिगत या दूरभाष पर बात कर उसके स्वास्थ्य एवं आइसोलेशन के संबंध में जानकारी को लेकर निर्देशित किया। ग्राम भादासर एवं मोकला में कोरोना के संक्रमितों की संख्या में कमी पर संतोष जाहिर करते हुए अतिरिक्त जिला कलक्टर ने उपस्थित जन प्रतिनिधियों से आमजन में कोरोना के प्रति जागरूकता फैलाने एवं संक्रमण की वर्तमान स्थिति को बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयासों की नसीहत दी।

ट्रेंडिंग वीडियो