scriptश्रावण के पहले सोमवार को शिवालयों में गूंजा हर-हर महादेव | On the first Monday of Shravan, Har-Har Mahadev echoed in the pagoda | Patrika News

श्रावण के पहले सोमवार को शिवालयों में गूंजा हर-हर महादेव

locationजैसलमेरPublished: Jul 06, 2020 08:11:32 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

पोकरण. कस्बे में श्रावण माह के पहले दिन व पहले सोमवार के मौके पर दिनभर शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा।

श्रावण के पहले सोमवार को शिवालयों में गूंजा हर-हर महादेव

श्रावण के पहले सोमवार को शिवालयों में गूंजा हर-हर महादेव

पोकरण. कस्बे में श्रावण माह के पहले दिन व पहले सोमवार के मौके पर दिनभर शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। श्रद्धालुओं ने भगवान शिव के दर्शन कर बिल्व पत्र व जल चढ़ाकर अभिषेक किया। श्रावण के पहले सोमवार के मौके पर कस्बे के पंचमुखा महादेव, नेपालेश्वर महादेव, पुरोहितो की बगेची स्थित प्रतापेश्वर महादेव, मंगलपुरा स्थित पातालेश्वर महादेव, व्यासों की बगेची स्थित नर्बदेश्वर महादेव मंदिर, सावणों का बास स्थित गुप्तेश्वर महादेव, मोक्षधाम स्थित भूताधिपति महाकालेश्वर महादेव, शिवबाग, सूधलाई, साधोलाई, जटावास स्थित शिव मंदिरों में भक्तों की ओर से विशेष पूजा-अर्चना की गई तथा रुद्राभिषेक कर शिवलिंग पर जल चढाया गया। दिनभर शिवालयों में दर्शनार्थियों का तांता लगा रहा। रंगों की बगेची स्थित महादेव मंदिर में आचार्य पंडित अजय व्यास के सानिध्य में यजमान गोपाल रंगा ने पूजा-अर्चना की तथा शिवलिंग पर दूध व जल से अभिषेक कर देश में अमन, चैन व खुशहाली के लिए प्रार्थना की।
कजोई (पोकरण). श्रावण माह के पहले दिन व पहले सोमवार को क्षेत्र के शिव मंदिरों में भीड़ रही। क्षेत्र के स्वामीजी की ढाणी स्थित मौनपुरी मठ में दिनभर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। यहां आए श्रद्धालुओं ने आश्रम में दर्शन किए तथा यहां स्थित शिव मंदिर में अभिषेक किया और पूजा-अर्चना की। महंत रावलपुरी महाराज ने श्रद्धालुओं को आशीर्वाद दिया। इसके साथ ही यहां स्थित मौनपुरी गोशाला में श्रद्धालुओं ने गायों को चारा व गुड़ खिलाकर दान पुण्य किया।

ट्रेंडिंग वीडियो