दो किलो अफीम के दूध के साथ एक गिरफ्तार,चालाक तस्कर इस तरह आया पुलिस गिरफ्त में

लाठी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो किलो अफीम के दूध के साथ एक शातिर तस्कर को गिरफ्तार किया। थानाधिकारी ओमप्रकाश ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक डॉ.किरण कंग सिधू के निर्देशानुसार जिलेभर में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। जिसके अंतर्गत मंगलवार शाम मुखबीर से सूचना मिली कि एक युवक भादरिया फांटा पर खड़ा है तथा जैसलमेर जाने की फिराक में है। उसके पास अवैध अफीम होने की आशंका है।

By: Deepak Vyas

Published: 27 Nov 2019, 06:26 PM IST

जैसलमेर/पोकरण/लाठी. लाठी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो किलो अफीम के दूध के साथ एक शातिर तस्कर को गिरफ्तार किया। थानाधिकारी ओमप्रकाश ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक डॉ.किरण कंग सिधू के निर्देशानुसार जिलेभर में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। जिसके अंतर्गत मंगलवार शाम मुखबीर से सूचना मिली कि एक युवक भादरिया फांटा पर खड़ा है तथा जैसलमेर जाने की फिराक में है। उसके पास अवैध अफीम होने की आशंका है। जिस पर उनके नेतृत्व में हेड कांस्टेबल अर्जुनराम, कांस्टेबल बुधाराम, श्यामलाल, मनोहरसिंह मौके पर पहुंचे। यहां एक युवक पीठ पर बैग लटकाकर खड़ा था। पुलिस ने बैग के बारे में पूछा, तो युवक हड़बड़ा गया और भागने लगा। पुलिस ने उसे पकड़कर बैग की तलाशी ली, तो प्लास्टिक के दो अलग-अलग डिब्बों में थैलियों में अवैध अफीम का दूध बरामद किया गया। पूछताछ में युवक ने अपना नाम खेतोलाई हाल आरसीपी कॉलोनी जैसलमेर निवासी मनीषकुमार पुत्र सुखराम विश्रोई बताया। अफीम के बारे में पूछा, तो उसके पास कोई वैध अनुज्ञा पत्र नहीं पाया गया। पुलिस ने उसके कब्जे से दो किलो अवैध अफीम का दूध बरामद कर उसे गिरफ्तार किया तथा एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की। मामले की जांच रामदेवरा थानाधिकारी कपूराराम को सुपुर्द की गई।
दो वर्षों से कर रहा है तस्करी, बस बदलकर करता था सफर
पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम चौधरी ने बताया कि जिला पुलिस की विशेष टीम के अंतर्गत लाठी थानाधिकारी ओमप्रकाश, हेड कांस्टेबल मुकेश बीरा, कांस्टेबल दिनेश चारण, कंवराजसिंह व भीमरावसिंह ने तस्कर मनीष से पूछताछ की। पूछताछ में उसने बताया कि वह गत दो वर्षों से अफीम की तस्करी का कार्य करता है तथा जैसलमेर शहर में अलग-अलग लोगों को बेचता है। उसने पकड़े गए दो किलो अफीम के दूध के बारे में बताया कि वह जोधपुर जिले के ओसिया के कंवरजी की खेजड़ी निवासी घेवरराम पुत्र चैनाराम विश्रोई से लेकर आया था तथा जैसलमेर शहर में नशेडिय़ों को बेचने के लिए लेकर जा रहा था। उसने बताया कि गत दो वर्षों से तस्करी के कार्य के दौरान वह बार-बार बस व साधन बदलता था, ताकि पुलिस की पकड़ में नहीं आ सके।
सात दिन तक पुलिस करेगी पूछताछ
जांच अधिकारी कपूराराम ने बताया कि आरोपी मनीष को बुधवार को न्यायालय में पेश किया गया। जहां उसे गहन पूछताछ के लिए सात दिनों तक पुलिस अभिरक्षा में रखने के आदेश दिए गए। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी के और भी राज उगलने की संभावना है।

Show More
Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned