script14.34 फीसदी की दर से डेढ़ सौ जने आए संक्रमित | One hundred and fifty people got infected at the rate of 14.34 percent | Patrika News

14.34 फीसदी की दर से डेढ़ सौ जने आए संक्रमित

locationजैसलमेरPublished: Jan 17, 2022 08:35:41 am

Submitted by:

Deepak Vyas

– जैसलमेर ग्रामीण में सबसे ज्यादा ५० पॉजिटिव

14.34 फीसदी की दर से डेढ़ सौ जने आए संक्रमित

14.34 फीसदी की दर से डेढ़ सौ जने आए संक्रमित

जैसलमेर। सीमांत जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार निरंतर तेज ही बनी हुई है। रविवार को एक बार फिर संक्रमितों का आंकड़ा डेढ़ सैकड़ा तक पहुंच गया। कुल १०४६ जनों के नमूने लिए गए। उनमें से १५० पॉजिटिव पाए गए और ४७ जने रिकवर घोषित किए गए। इस तरह से पॉजिटिविटी दर १४.३४ प्रतिशत रही। सबसे ज्यादा पॉजिटिव रविवार को जैसलमेर ग्रामीण क्षेत्र में पाए गए। यहां उनकी संख्या ५० रही वहीं जैसलमेर शहर में ३८, पोकरण ग्रामीण में ३७, पोकरण में एक तथा २४ जने सम ग्रामीण क्षेत्रों में पॉजिटिव मिले। एक तरफ कोरोना तेज गति से आगे बढ़ रहा है और दूसरी ओर कई स्थानीय लोगों के साथ यहां भ्रमण पर आने वाले देशी सैलानी भी मास्क लगाने को ज्यादा महत्व देते नजर नहीं आते। रविवार को भी कई सैलानी बिना मास्क लगाए अथवा उसे केवल गले में लटकाकर घूमते दिखे। जैसलमेर शहर में सबसे ज्यादा सीवी सिंह कॉलोनी व तालरिया पाड़ा में ६-६, जेएनवी, अम्बेडकर व सांवल कॉलोनी में ३-३, जीएडी, कलाकार कॉलोनी, गीता आश्रम और बबर मगरा में २-२ तथा अचलवंशी कॉलोनी, गफूर भ_ा, भाटिया पाड़ा, किले ऊपर, ढिब्बा पाड़ा, इंदिरा कॉलोनी, बाबा बावड़ी, यूनियन चौराहा तथा सूली डूंगर में १-१ व्यक्ति संक्रमित पाया गया।
लापरवाही कर रहे हैं लोग
एक तरफ कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, दूसरी ओर जैसलमेरवासी इसे घातक नहीं मानकर लापरवाही भी बरत रहे हैं। चिकित्सा विभाग की तरफ से भी लोगों से अपील की गई है कि संक्रमित हुए लोगों का अनुभव है कि उन्हें इससे उल्टी आना, पेट दर्द, पीठ दर्द, सिर दर्द, तनाव, कमजोरी एवं थकान जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पॉजिटिव से निगेटिव होने के बाद भी यानी पोस्ट कोविड भी ये परेशानियां हो रही हैं। ओमिक्रोन को हल्के में ना लें एवं इससे बचने के लिए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें, मास्क लगाएं एवं वैक्सीन की दोनों डोज अवश्य लगवाएं। भारत सरकार के प्रोटोकॉल के अनुसार प्रिकोशन डोज लगवाने में भी ना हिचकिचाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो