scriptदो दिन में एक इंच बारिश से ठिठुरा जैसाण,आकल में गिरे ओले | One inch of rain in two days in jaisalmer | Patrika News

दो दिन में एक इंच बारिश से ठिठुरा जैसाण,आकल में गिरे ओले

locationजैसलमेरPublished: Nov 15, 2019 08:10:04 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

गत तीन दिन से जैसाण में चल रहा बारिश का दौर शुक्रवार को भी जारी रहा। स्वर्णनगरी सहित ग्रामीण क्षेत्रों में शुक्रवार को दिन भर बारिश का दौर बना रहा।

One inch of rain in two days in jaisalmer

दो दिन में एक इंच बारिश से ठिठुरा जैसाण,आकल में गिरे ओले

जैसलमेर. गत तीन दिन से जैसाण में चल रहा बारिश का दौर शुक्रवार को भी जारी रहा। स्वर्णनगरी सहित ग्रामीण क्षेत्रों में शुक्रवार को दिन भर बारिश का दौर बना रहा। पोकरण में भी शीतल हवाओं के साथ बारिश का दौर चला। मौसम विभाग के अनुसार जैसलमेर में गत दो दिनों में एक इंच बारिश हुई, वहीं पोकरण क्षेत्र में तीन दिनों में तहसील कार्यालय पर लगे रेन गेज के अनुसार 45 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। बारिश का दौर थमने के बाद ठिठुरन बढ़ गई। पारे में गिरावट आने से सर्दी का असर बढ़ गया। सरहदी जैसलमेर जिले में गत तीन दिनों से हो रही बारिश में जहां किसानों की फसलों का चौपट का दिया, वहीं नगर निकाय चुनाव की तैयारियों में भी व्यवधान उत्पन्न कर दिया है। उधर, आकल में भी बारिश के साथ ओले भी गिरे।
तीसरे दिन सुबह हुई बारिश, दोपहर में खिली धूप
पोकरण. क्षेत्र में गत तीन दिनों से चल रहा बारिश का दौर शुक्रवार को सुबह भी जारी रहा। करीब एक घंटे तक रुक-रुककर हुई हल्की बारिश से मौसम सर्द हो गया। इसके बाद आसमान साफ हो गया तथा दोपहर के समय मौसम धूप छांव का हो गया। गौरतलब है कि गत तीन दिनों से क्षेत्र में लगातार बारिश का दौर चल रहा था। तीन दिनों में तहसील कार्यालय पर लगे रेन गेज के अनुसार 45 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। बुधवार व गुरुवार को दिनभर रुक-रुककर बारिश का दौर चलता रहा। गुरुवार को पूरी रात भी हल्की बूंदाबांदी हुई। शुक्रवार को सुबह सात बजे पुन: बारिश का दौर शुरू हुआ। करीब 10 मिनट तक हुई तेज बारिश के बाद रिमझिम फुहारें चली। नौ बजे बाद बारिश व बूंदाबांदी रुक गई। 11 बजे बाद बादलों की आवाजाही शुरू हो गई। जिससे मौसम धूप छांव का हो गया, लेकिन सर्द हवाओं का दौर देर शाम तक भी जारी रहा। ठण्ड के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हो रहा है। इसके अलावा गर्म खाद्य व पेय पदार्थों की दुकानों पर भीड़ देखने को मिल रही है। शाम के समय तेज सर्द हवाओं के चलते लोगों ने घरों की तरफ जल्दी प्रस्थान किया। जिससे बाजार सूने हो गए।

ट्रेंडिंग वीडियो