दो दिन में एक इंच बारिश से ठिठुरा जैसाण,आकल में गिरे ओले

गत तीन दिन से जैसाण में चल रहा बारिश का दौर शुक्रवार को भी जारी रहा। स्वर्णनगरी सहित ग्रामीण क्षेत्रों में शुक्रवार को दिन भर बारिश का दौर बना रहा।

जैसलमेर. गत तीन दिन से जैसाण में चल रहा बारिश का दौर शुक्रवार को भी जारी रहा। स्वर्णनगरी सहित ग्रामीण क्षेत्रों में शुक्रवार को दिन भर बारिश का दौर बना रहा। पोकरण में भी शीतल हवाओं के साथ बारिश का दौर चला। मौसम विभाग के अनुसार जैसलमेर में गत दो दिनों में एक इंच बारिश हुई, वहीं पोकरण क्षेत्र में तीन दिनों में तहसील कार्यालय पर लगे रेन गेज के अनुसार 45 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। बारिश का दौर थमने के बाद ठिठुरन बढ़ गई। पारे में गिरावट आने से सर्दी का असर बढ़ गया। सरहदी जैसलमेर जिले में गत तीन दिनों से हो रही बारिश में जहां किसानों की फसलों का चौपट का दिया, वहीं नगर निकाय चुनाव की तैयारियों में भी व्यवधान उत्पन्न कर दिया है। उधर, आकल में भी बारिश के साथ ओले भी गिरे।

तीसरे दिन सुबह हुई बारिश, दोपहर में खिली धूप
पोकरण. क्षेत्र में गत तीन दिनों से चल रहा बारिश का दौर शुक्रवार को सुबह भी जारी रहा। करीब एक घंटे तक रुक-रुककर हुई हल्की बारिश से मौसम सर्द हो गया। इसके बाद आसमान साफ हो गया तथा दोपहर के समय मौसम धूप छांव का हो गया। गौरतलब है कि गत तीन दिनों से क्षेत्र में लगातार बारिश का दौर चल रहा था। तीन दिनों में तहसील कार्यालय पर लगे रेन गेज के अनुसार 45 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। बुधवार व गुरुवार को दिनभर रुक-रुककर बारिश का दौर चलता रहा। गुरुवार को पूरी रात भी हल्की बूंदाबांदी हुई। शुक्रवार को सुबह सात बजे पुन: बारिश का दौर शुरू हुआ। करीब 10 मिनट तक हुई तेज बारिश के बाद रिमझिम फुहारें चली। नौ बजे बाद बारिश व बूंदाबांदी रुक गई। 11 बजे बाद बादलों की आवाजाही शुरू हो गई। जिससे मौसम धूप छांव का हो गया, लेकिन सर्द हवाओं का दौर देर शाम तक भी जारी रहा। ठण्ड के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हो रहा है। इसके अलावा गर्म खाद्य व पेय पदार्थों की दुकानों पर भीड़ देखने को मिल रही है। शाम के समय तेज सर्द हवाओं के चलते लोगों ने घरों की तरफ जल्दी प्रस्थान किया। जिससे बाजार सूने हो गए।

Deepak Vyas
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned