script

कोरोना से एक और मौत, 94 नए पॉजिटिव

locationजैसलमेरPublished: May 09, 2021 10:05:42 am

Submitted by:

Deepak Vyas

– 124 जनों के लिए सैम्पल

कोरोना से एक और मौत, 94 नए पॉजिटिव

कोरोना से एक और मौत, 94 नए पॉजिटिव

पोकरण. क्षेत्र में कोरोना का प्रकोप दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। जिसके कारण आमजन में भय का माहौल है। कस्बे के एक युवक की शुक्रवार रात कोरोना से जोधपुर में उपचार के दौरान मौत हो गई। जबकि शनिवार को कस्बे के 94 जने कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। चिकित्सा सूत्रों के अनुसार कस्बे के निवासी एक युवक के गत दिनों कोरोना संक्रमण पाया गया। पहले जैसलमेर तथा उसके बाद जोधपुर अस्पताल में उपचार शुरू किया गया। शुक्रवार शाम जोधपुर में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। जिससे कस्बे में शोक की लहर छा गई। शनिवार को कोविड प्रोटोकोल के अनुसार उसका अंतिम संस्कार किया गया। इसी प्रकार शनिवार को आई कोरोना संक्रमितों की सूची में कस्बे के 94 जने कोरोना पॉजिटिव पाए गए। एक साथ 94 जनों के पॉजिटिव मिलने के कारण आमजन में कोरोना को लेकर भय बढ़ता जा रहा है।
मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव
जिले में कोरोना सैम्पल की रिपोर्ट समय पर नहीं मिलने के कारण लोगों को उपचार भी समय पर नहीं मिल रहा है। ऐसा ही एक मामला देखने को मिला, जब एक युवक के कोरोना के लक्षण पाए जाने पर उसकी ओर से सैम्पल दिया गया। सैम्पल देने के बाद तबीयत बिगडऩे पर उसे पोकरण, फिर जैसलमेर और फिर जोधपुर में भर्ती कर उपचार किया गया। शुक्रवार की रात युवक की मौत भी हो गई। जबकि उसके सैम्पल की रिपोर्ट शनिवार को प्राप्त हुई। सूत्रों के अनुसार युवक की ओर से सैम्पल छह-सात दिन पूर्व पोकरण में दिया गया। ऐसे में समय पर रिपोर्ट नहीं आने के कारण उपचार में देरी हो रही है तथा मरीज की तबीयत भी बिगड़ रही है। बावजूद इसके चिकित्सा विभाग की ओर से इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
124 जनों के लिए सैम्पल
चिकित्सा विभाग की ओर से क्षेत्र में सर्वे व स्क्रीनिंग की जा रही है। अस्पताल के प्रभारी डॉ.प्रकाश चौधरी के निर्देशन में डॉ.चंद्रप्रकाश, ओमप्रकाश विश्रोई, दिनेश विश्रोई, महेन्द्रसिंह, जोगराज सैन, विक्रम की ओर से सर्वे व स्क्रीनिंग कर नमूूने लिए जा रहे है। शनिवार को टीम की ओर से 124 जनों के सैम्पल लिए गए। जिन्हें जांच के लिए जैसलमेर भिजवाया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो