script

JAISALMER NEWS- उपभोक्ताओं के लाखों जमा, राष्ट्रीयकृत बैंक के लगे ताले, लेन-देन अटकने से उपभोक्ताओं ने उठाया यह कदम…

locationजैसलमेरPublished: Jan 09, 2018 10:44:56 pm

Submitted by:

jitendra changani

मोहनगढ़ में एसबीआई बैंक के नहीं खुले ताले- किसानों ने शाखा प्रबंधक को गिरफ्तार करने की रखी मांग

Jaisalmer patrika

Patrika news

जैसलमेर. मोहनगढ़ कस्बे की स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया शाखा के पिछले 10 दिन से ताले लगे हुए हैं। इसको लेकर मोहनगढ़ उपभोक्ताओं को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। यहां 30 दिसम्बर को बैंक मैनेजर स्पीनोजा कुमार व कर्मचारियों से मारपीट मामले के बाद काम-काज बंद कर दिया गया। इससे दूर-दराज के उपभोक्ताओं को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। सोमवार को कई वृद्धाएं बैंक से पेंशन लेने के लिए दूर दराज के इलाकों से पहुंची थीं, लेकिन परेशान होकर एटीएम के आगे ही सो गई। लगभग एक घण्टा इंतजार करने के बाद वापस चली गई।
इस संबंध में एसबीआई बैंक के सहायक महाप्रबंधक श्रीराम मीणा का कहना है कि शाखा प्रबंधक से मारपीट के आरोपितों को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। वहीं घटना के बाद ग्रामीणों ने भी आरोपितों के पक्ष में प्रदर्शन किया गया। अब सभी आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद ीी बैंक के ताले खुलेंगे।
शाखा प्रबंधक को गिरफ्तार करने की मांग
बैंक कर्मचारियों व किसान नेता अचलाराम में हुए विवाद को लेकर ग्रामीणों का कहना है कि इसमें किसान नेता से भी मारपीट हुई। इससे उनकी आंख के पास व शरीर के अन्य हिस्सों में चोटें आई। इस संबंध में अचलाराम की ओर से दर्ज मामले में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसको लेकर रविवार शाम को ग्रामीणों व किसानों का एक दल मोहनगढ़ पुलिस थानाअधिकारी महेन्द्रसिंह खीची से मिला। उन्होंने उचित कार्रवाई की मांग की। इस दौरान हिम्मत चौधरी, कुलदीपसिंह, साभान खां सांवरा, विशाल खत्री, हनुमान विश्रोई, सोहनसिंह, भाखरसिंह, लालाराम, हुकम चौधरी, लूणसिंह राजपुरोहित, कमलसिंह नरावत, सुखदेव सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
विद्यालयों में लौटी रौनक
मोहनगढ़ क्षेत्र में आए सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों में रविवार को शीतकालीन अवकाश समाप्त हो गया। इसके बाद अधिकांश शिक्षक व विद्यार्थी लौट आए हैं। सोमवार को विद्यालयों के खुलने पर विद्यार्थियों की चहल कदमी देखने को मिली। सुबह कड़ाके की ठण्डक में ही विद्यार्थी व शिक्षक विद्यालय जाते नजर आए। ठण्डक की वजह से विद्यालयों में विद्यार्थियों की उपस्थिति काफी कम रही। विद्यालयों में पहुंचे विद्यार्थी अपने सहपाठियों से हालचाल पूछते नजर आए। कई विद्यार्थी सोमवार को अपने गांवों से मोहनगढ़ पहुंचे।

ट्रेंडिंग वीडियो