खुले बाजार, तो उड़े नियम, चार बजे पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत

खुले बाजार, तो उड़े नियम
- चार बजे पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत

By: Deepak Vyas

Published: 09 Jun 2021, 10:15 AM IST

पोकरण. कोरोना संक्रमण की महामारी का असर कम होने के साथ राज्य सरकार की ओर से जन अनुशासन पखवाड़े के बाद अनलॉक का क्रम चलाया जा रहा है। अनलॉक के दूसरे चरण में मंगलवार से बाजारों को सुबह छह बजे से शाम चार बजे तक खोलने की अनुमति दी गई। जिसके बाद मंगलवार को कस्बे में दिनभर भीड़ नजर आई। तीन दिनों के वीकेंड कफ्र्यू केे बाद मंगलवार को सुबह जब बाजार खुले, तो बड़ी संख्या में लोग अपने जरुरत के सामान की खरीदारी के लिए यहां पहुंचे। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों से भी बड़ी संख्या में लोग यहां आए, जिन्होंने दुकानों पर जाकर खरीदारी की। अनलॉक 2 के दौरान पूरे बाजार को खोलने की अनुमति मिल जाने पर दुकानदारों के चेहरों पर रोनक नजर आई तथा दो माह से घर बैठे व्यापारी अच्छी ग्राहकी की आस के साथ अपनी दुकान पर पहुंचे। कस्बेवासियों के साथ आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से भी बड़ी संख्या में लोगों के यहां पहुंचने से मंगलवार को दिनभर बाजार गुलजार रहे।
भय भी हुआ कम
कोरोना महामारी का असर कम होने के साथ मंगलवार को बाजार खुलने पर लोगों में उसका भय भी कम नजर आया। कई जगहों पर दुकानों पर इस कदर भीड़ थी कि मानों कोरोना महामारी आई ही नहीं। लोग महामारी को भूलकर दुकानों पर खरीदारी करते नजर आए। कस्बे के एक बड़े मार्ट में भी ग्राहकों की भीड़ देखी गई। इन जगहों पर कई लोग बिना मास्क नजर आए। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग की पालना होती नहीं देखी गई।
पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत
अनलॉक 2 के दौरान राज्य सरकार की ओर से बाजारों को शाम चार बजे तक खुला रखने की अनुमति दी गई है। मंगलवार को बाजारों में उमड़़ी भीड़ दोपहर तक भी लगी रही। शाम चार बजे बाजार बंद करने का समय हुआ, तो कई दुकानों पर ग्राहक खड़े थे। इस दौरान पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी। कई दुकानदार अपने लेनदेन को लेकर बैठे रहे। जिन्हें पुलिस ने समझाइश कर घरों की तरफ रवाना किया। करीब पांच बजे तक सभी बाजार बंद हो गए। जिससे पुन: मुख्य मार्गों पर सन्नाटा पसरा नजर आया।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned