scriptआदर्श विद्या मंदिर में संकल्प कार्यक्रम: ‘कठिन कार्य करने की ताकत देता है संकल्प’ | organized sankalp Program in adarsh vidya mandir jaisalmer | Patrika News

आदर्श विद्या मंदिर में संकल्प कार्यक्रम: ‘कठिन कार्य करने की ताकत देता है संकल्प’

locationजैसलमेरPublished: Jul 23, 2019 07:43:55 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

गांधी कॉलोनी स्थित आदर्श विद्या मंदिर में कक्षा दसवीं के छात्र-छात्राओं का संकल्प कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में सभी विद्यार्थियों ने दसवीं बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए एक लक्ष्य निर्धारित कर संकल्प किया।

jaisalmer news

आदर्श विद्या मंदिर में संकल्प कार्यक्रम: ‘कठिन कार्य करने की ताकत देता है संकल्प’

जैसलमेर. गांधी कॉलोनी स्थित आदर्श विद्या मंदिर में कक्षा दसवीं के छात्र-छात्राओं का संकल्प कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में सभी विद्यार्थियों ने दसवीं बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए एक लक्ष्य निर्धारित कर संकल्प किया। उन्होंने अपना संकल्प निर्धारित पत्रक में भरकर सरस्वती प्रतिमा के समक्ष कलश में समर्पित किया। इस दौरान विद्या भारती जोधपुर प्रान्त के सचिव महेन्द्रकुमार दवे ने कहा कि संकल्प के द्वारा व्यक्ति जीवन का लक्ष्य का प्राप्त करता है । उन्होनें वीर सावरकर के समुद्र में कूदने की घटना का वर्णन करते हुए कहा कि संकल्प व्यक्ति को कठिन कार्य को करने की ताकत देती है। संकल्पित होने के बाद व्यक्ति उसे पूर्ण करने के लिए अपना जीवन लगा देता है। हमारे पूर्वजों ने अपने संकल्प के बल पर समाज को शक्ति सम्पन बनाया। उन्होनें कहा कि विद्या भारती के विद्यालयों में पढने वाले छात्र-छात्राएं उतम शिक्षा प्राप्त करते हुए अपना जीवन राष्ट्र के चरणों में समर्पित करे और कष्टपूर्ण जीवन जीने वाले अपने समाज बंधुओं के जीवन को सफल बनाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो