scriptJAISALMER NEWS- ऐसे दिन मतदाताओं के साथ हुआ ऐसा कि…. | Organizing a seminar on National Voters Day | Patrika News

JAISALMER NEWS- ऐसे दिन मतदाताओं के साथ हुआ ऐसा कि….

locationजैसलमेरPublished: Jan 27, 2018 09:02:59 pm

Submitted by:

jitendra changani

-राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर हुआ विचार गोष्ठी का आयोजन

Jaisalmer patrika

Patrika news

मतदाताओं को दिलाई शपथ
पोकरण(जैसलमेर). राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर गुरुवार को विधानसभा क्षेत्र मुख्यालय पर नगरपालिका सभागार में नगरपालिका अध्यक्ष आनंदीलाल गुचिया, उपखण्ड अधिकारी रेणु सैनी, पुलिस उपाधीक्षक नानकसिंह, तहसीलदार हनुमानराम चौधरी, नगरपालिका उपाध्यक्ष शिवप्रताप माली, अधिशासी अधिकारी जोधाराम विश्रोई, बलदेव जोशी के आतिथ्य में एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर संबोधित करते हुए उपखण्ड अधिकारी सैनी ने मतदाताओं से अपने नाम मतदाता सूचियों में दर्ज करवाकर, मतदाता फोटो पहचान पत्र बनवाने व शत प्रतिशत मतदान में हिस्सा लेकर लोकतंत्र की मजबूती के लिए आवश्यक रूप से मतदान करने की बात कही। उन्होंने मतदाता सूचियों में नाम जुड़वाने, कटवाने, एक बूथ से दूसरे बूथ में नाम की बदली करवाने, अशुद्ध पंजीकरण की शुद्धि करवाने तथा मतदाता परिचय पत्र बनवाने की प्रक्रिया के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
इस अवसर पर अधिशासी अधिकारी विश्रोई ने कहा कि यह दिवस युवाओं के लिए सशक्तिकरण का दिवस है। शिक्षाविद् रेंवताराम बारूपाल ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए उपस्थित मतदाताओं, बीएलओ व कस्बेवासियों को लोकतंत्र की मजबूती के लिए मताधिकार का उपयोग करने की शपथ दिलाई। कार्यक्रम के दौरान नवमतदाताओं का तिलक लगाकर, मुंह मीठा करवाकर व परिचय पत्र भेंट कर स्वागत व सम्मान किया गया।
रामदेवरा. राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर क्षेत्र के सूजासर गांव में स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें नवमतदाताओं का सम्मान किया गया। बीएलओ अन्नाराम चौधरी, गांव के नाथूसिंह, सुजानसिंह, जसराज सैन, घेवरसिंह, चंदनसिंह, सहीराम विश्रोई की उपस्थिति में आयोजित समारोह में नवमतदाताओं को परिचय पत्र का वितरण कर उनका सम्मान किया गया। इस अवसर पर नवमतदाताओं सहित उपस्थित विद्यार्थियों को लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान करने की शपथ दिलाई गई।
नोख. स्थानीय राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में गुरुवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया। बीएलओ विशालसिंह व दिनेशकुमार ने नवमतदाताओं को परिचय पत्र वितरित कर मतदान की शपथ दिलाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो