scriptपाकिस्तान ने नहीं ली भारत की मिठाई, ईद पर रिश्तों में घुली कड़वाहट | Pakistan Rangers did not take BSF'S sweets on Eid ul Juha | Patrika News

पाकिस्तान ने नहीं ली भारत की मिठाई, ईद पर रिश्तों में घुली कड़वाहट

locationजैसलमेरPublished: Aug 12, 2019 09:25:43 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में आई कड़वाहट सोमवार को ईद के मौके पर जैसलमेर जिले सहित समूची पश्चिमी सीमा पर नजर आई। भारत की ओर से सीमा सुरक्षा बल ने पाकिस्तान के रेंजर्स को ईद की मिठाई ऑफर की, जिसे लेने से रेंजर्स ने इनकार कर दिया।

jaisalmer news

Pakistan Rangers did not take BSF’S sweets on Eid ul Juha on border

जैसलमेर.जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में आई कड़वाहट सोमवार को ईद के मौके पर जैसलमेर जिले सहित समूची पश्चिमी सीमा पर नजर आई । भारत की ओर से सीमा सुरक्षा बल ने पाकिस्तान के रेंजर्स को ईद की मिठाई ऑफर की, जिसे लेने से रेंजर्स ने इनकार कर दिया । जानकारी के अनुसार पाकिस्तान ने धार्मिक और राष्ट्रीय पर्वों पर एक दूसरे की ओर से मिठाइयों के होने वाले आदान-प्रदान की पुरानी परम्परा को इस बार तोड़ दिया है । जबकि इसी वर्ष 5 जून को ईदुल फितर के मौके पर सीमा सुरक्षा बल और पाकिस्तान रेंजर्स के बीच मिठाइयों का आदान-प्रदान हुआ था। लम्बे अर्से बाद यह सिलसिला शुरू हुआ था। गौरतलब है कि पुलवामा में आतंकी हमले के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देशानुसार सीमाओं पर होली जैसे अवसर पर बल ने पाकिस्तान रेंजर्स को मिठाई नहीं दी और न ही स्वीकार की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो