पाकिस्तान ने नहीं ली भारत की मिठाई, ईद पर रिश्तों में घुली कड़वाहट

पाकिस्तान ने नहीं ली भारत की मिठाई, ईद पर रिश्तों में घुली कड़वाहट

Deepak Vyas | Updated: 12 Aug 2019, 09:25:44 PM (IST) Jaisalmer, Jaisalmer, Rajasthan, India

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में आई कड़वाहट सोमवार को ईद के मौके पर जैसलमेर जिले सहित समूची पश्चिमी सीमा पर नजर आई। भारत की ओर से सीमा सुरक्षा बल ने पाकिस्तान के रेंजर्स को ईद की मिठाई ऑफर की, जिसे लेने से रेंजर्स ने इनकार कर दिया।

जैसलमेर.जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में आई कड़वाहट सोमवार को ईद के मौके पर जैसलमेर जिले सहित समूची पश्चिमी सीमा पर नजर आई । भारत की ओर से सीमा सुरक्षा बल ने पाकिस्तान के रेंजर्स को ईद की मिठाई ऑफर की, जिसे लेने से रेंजर्स ने इनकार कर दिया । जानकारी के अनुसार पाकिस्तान ने धार्मिक और राष्ट्रीय पर्वों पर एक दूसरे की ओर से मिठाइयों के होने वाले आदान-प्रदान की पुरानी परम्परा को इस बार तोड़ दिया है । जबकि इसी वर्ष 5 जून को ईदुल फितर के मौके पर सीमा सुरक्षा बल और पाकिस्तान रेंजर्स के बीच मिठाइयों का आदान-प्रदान हुआ था। लम्बे अर्से बाद यह सिलसिला शुरू हुआ था। गौरतलब है कि पुलवामा में आतंकी हमले के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देशानुसार सीमाओं पर होली जैसे अवसर पर बल ने पाकिस्तान रेंजर्स को मिठाई नहीं दी और न ही स्वीकार की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned