पैराटीचर्स, शिक्षाकर्मी, मदरसा पैराटीचर्स संयुक्त संघर्ष समिति ने दिया धरना, मांगों को लेकर प्रदर्शन

पैराटीचर्स, शिक्षाकर्मी, मदरसा पैराटीचर्स संयुक्त संघर्ष समिति ने दिया धरना, मांगों को लेकर प्रदर्शन

Deepak Vyas | Publish: Sep, 06 2018 06:13:38 PM (IST) Jaisalmer, Rajasthan, India

-पैराटीचर्स, शिक्षाकर्मी, मदरसा पैराटीचर्स संयुक्त संघर्ष समिति ने जताया रोष

जैसलमेर. अखिल राजस्थान पैराटीचर्स, शिक्षाकर्मी, मदरसा पैराटीचर्स संयुक्त संघर्ष समिति की ओर से कलक्ट्रेट कार्यालय के बाहर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर मांगों को लेकर जिला कलक्टर को मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। समिति के जिलाध्यक्ष ज्ञानसिंह भाटी चेलक ने बताया कि बुधवार को कलक्ट्रेट के बाहर सैकड़ों पैराटीचर्स, शिक्षकर्मी व मदरसा पैराटीचर्स ने बाजू पर काली पट्टी बांधकर विरोध बताया। इसके बाद एक प्रतिनिधि मंडल ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में पैराटीचर्स, मदरसा पैराटीचर्स, शिक्षाकर्मियों को अनुभव व योग्यतानुसार राजकीय सेवा में समायोजित करने व विद्यालय सहायक भर्ती को शीघ्र पूरा कराने, न्यायालय द्वारा पारित वेतन परिलाभ दिलान की मांग की। उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से पंचायती राज प्रबोधक अधिनियम 2008 में संविदा कर्मियों में से 24 हजार को प्रबोधक बना दिया था। इनमें से विभिन्न प्रकरणों यथा पांच वर्ष में शिक्षण अनुभव कम होना, बीएसटीसी का परिणाम देरी से आना, उपरी आयु सीमा पार होना आदि के कारण 2008 में प्रबोधक बनने से 15 हजार कार्मिक वंचित रह गए थे। बुधवार को धरना स्थल पर हाजी मंगल खां, जितेन्द्र शर्मा, शैतानसिंह मेघा, प्रयागसिंह, खेमाराम, सरीफ खां, कमाल खां, मुकीम खां, नशीर खां, अली खां, श्यामलाल, कुम्भाराम, हासम खां, हबीब खां, भिखी खत्री सहित अन्य पैराटीचर्स उपस्थित रहे।

रामसरोवर पर पार हो रहे पर्स!
रामदेवरा. गांव के रामसरोवर पर उठाईगिरों व जेबकतरों का गिरोह सक्रिय हो गया है तथा यहां नहाने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की जेबें साफ की जा रही है। लगातार बढ रही घटनाओं से श्रद्धालुओं को परेशानी हो रही है। गौरतलब है कि इन दिनों बाबा रामदेव का मेला चल रहा है तथा प्रतिदिन सैंकड़ों श्रद्धालु रामदेवरा पहुंचकर बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन कर रहे है। दर्शनों से पूर्व श्रद्धालु रामसरोवर में डुबकी लगाकर नहाते है। जब श्रद्धालु अपने कपड़े घाट पर रखकर नहाने के लिए तालाब में उतरते है, इस दौरान उठाईगिरे व जेबकतरे सामान व नकदी लेकर फरार हो जाते है। बुधवार को मध्यप्रदेश के राजगढ निवासी लालसिंह व सीताबाई का सामान गायब हो गया। जिसमें 25 से 30 हजार रुपए नकद व अन्य कागजात थे। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन उठाईगिरे व जेबकतरे फरार हो गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned