scriptमरीजों को मिले पर्याप्त ऑक्सीजन, हो बेहतर उपचार : मंत्री | Patients get adequate oxygen, better treatment: Minister | Patrika News

मरीजों को मिले पर्याप्त ऑक्सीजन, हो बेहतर उपचार : मंत्री

locationजैसलमेरPublished: May 09, 2021 10:07:39 am

Submitted by:

Deepak Vyas

– मंत्री ने किया अस्पताल का निरीक्षण, अधिकारियों के साथ ली बैठक

मरीजों को मिले पर्याप्त ऑक्सीजन, हो बेहतर उपचार : मंत्री

मरीजों को मिले पर्याप्त ऑक्सीजन, हो बेहतर उपचार : मंत्री

पोकरण. राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभाग के मंत्री व पोकरण विधायक शाले मोहम्मद शनिवार को पोकरण दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक ली और राजकीय अस्पताल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद शनिवार को दोपहर तीन बजे बाद पोकरण पहुंचे। उन्होंने राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल परिसर, चिकित्सक कक्ष, आउटडोर, इनडोर आदि का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही कोरोना संक्रमण को लेकर की गई विशेष व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने कोविड डेडिकेटेड वार्ड का भी निरीक्षण किया। यहां भर्ती मरीजों की कुशलक्षेम पूछी तथा चिकित्साधिकारियों को कोरोना संक्रमित मरीजों को बेहतर से बेहतर चिकित्सा सेवा मुहैया करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने वार्ड में बैड की व्यवस्था, क्षेत्र में प्रतिदिन मिल रहे संक्रमित मरीजों की संख्या को लेकर चर्चा की तथा गंभीर हालत के मरीजों को यहां भर्ती कर उनका उपचार करने के लिए निर्देशित किया। इस मौके पर उपखंड अधिकारी राजेश विश्रोई, पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम गोदारा, तहसीलदार बंटी राजपूत, ब्लॉक मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.लोंग मोहम्मद, चिकित्सालय प्रभारी डॉ.प्रकाश चौधरी, डॉ.परमेश्वर चौधरी सहित चिकित्साकर्मी उपस्थित रहे।
ऑक्सीजन प्लांट की जगह का किया निरीक्षण
मंत्री शाले मोहम्मद ने अस्पताल के पीछे आवासों के पास खाली पड़ी जगह पर प्रस्तावित ऑक्सीजन प्लांट की जगह का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि विधायक मद से 30 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की गई है, जिससे छोटा ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाएगा। जिसका कार्य शीघ्र शुरू होगा। इसी प्रकार जैसलमेर में स्थापित ऑक्सीजन के एक छोटे प्लांट को यहां शिफ्ट किया जाएगा। जिससे पोकरण क्षेत्र के मरीजों को राहत मिलेगी तथा उन्हें पर्याप्त ऑक्सीजन मिल सकेगी। उन्होंने अधिकारियों से ऑक्सीजन प्लांट के कार्य को लेकर चर्चा की तथा आवश्यक निर्देश दिए।
अधिकारियों के साथ ली बैठक
मंत्री ने उपखंड अधिकारी कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक ली तथा कोविड के हालातों की समीक्षा की। उन्होंने क्षेत्र में कोरोना संक्रमण की स्थिति, प्रतिदिन मिल रहे संक्रमित मरीजों, उनके उपचार की व्यवस्था, ऑक्सीजन की व्यवस्था, गंभीर स्थिति में रैफर करने की व्यवस्था आदि के बारे में जानकारी ली। साथ ही सैम्पलिंग के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने ब्लॉक क्षेत्र में चल रहे वैक्सीनेशन कार्य की भी जानकारी ली। उन्होंने 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों के वैक्सीनेशन करने की बात कही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो