पावणा पधारो जैसलमेर, लेकिन मास्क के साथ ...

-मास्क नहीं पहनने वालों के विरुद्ध चालान काटे

By: Deepak Vyas

Published: 22 Nov 2020, 06:42 PM IST

जैसलमेर. शहरी क्षेत्र में शनिवार को गड़ीसर चौराहा पर वर्तमान में शहर भ्रमण पर आने वाले देशी सैलानियों एवं स्थानीय नागरिकों के बिना मास्क पाये जाने वालें लोगों के कुल जुर्माना राशि 41,800 के चालान काटे गए। जैसलमेर में कोरोना जागरूकता विशेष अभियान के तहत नगरपरिषद आयुक्त फतेहसिंह मीणा के नेतृत्व तथा पुलिस प्रशासन एवं नगर परिषद् के संयुक्त तत्वावधान में शहर कोतवाल बलवंताराम की ओर से कोई कार्रवाई की गई। नगरपरिषद आयुक्त मीणा एवं कोतवाली थानाधिकारी बलवंताराम ने गड़ीसर चौराहा पर स्वयं उपस्थित रहकर प्रात: 10 बजे विशेष अभियान का आगाज किया। उन्होंने शहर में भ्रमण पर आए हुए पर्यटकों को सख्त हिदायत दी की यात्रियों को मास्क अनिवार्य रूप से पहनने, हेण्ड सेनेटाइज करवाने, भ्रमण के समय सोशल डिस्टेंसिंग की पालना सुनिश्चित करने, अनावश्यक किसी वस्तु को नहीं छूने, समूह में नहीं घूमने के साथ ही कोरोना बचाव के सभी उपायों को अपनें जीवन में अपनाते हुए स्वर्णनगरी के प्रमुख पर्यटन स्थलों को भ्रमण करने को कहा। अभियान के दौरान थानाधिकारी बलवंताराम ने कोरोना महामारी को गंभीरता से लेते हुए बताया कि पुलिस प्रशासन द्वारा जैसलमेर शहर में भ्रमण पर आने वाले हर पर्यटक व स्थानीय लोगों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।
चालान काटे, मास्क वितरित
नगर परिषद से अभियंता रविराय दैया, मनोज बैरवाए पुलिस एवं होमगार्डकर्मी के सहयोग से हनुमान चैराहा एवं गड़ीसर चैराहा पर लापरवाही बरतनें वालों पर चालान काटे गए और मास्क वितरित करते हुए हिदायत दी कि वे बिना मास्क के एक कदम भी नहीं चलें व आप एवं शहर को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखें।
विभिन्न वार्डो में कोरोना जागरूकता अभियान
जिले में चलाए जा रहे कोरोना जागरूकता विशेष अभियान के तहत शहर के वार्ड संख्या 30 से वार्ड संख्या 33 में जागरूकता अभियान चलाया गया जिसमें वार्डवासियों को घर-घर जाकर मास्क वितरित कियेए एवं उन्हें कोरोना संक्रमण से बचाव के उपायों की जानकारी दी गई। अभियान के दौरान वार्डों में जगह.जगह पर पोस्टर चस्पा किए। अभियान के दौरान नगर परिषद सहायक अभियंता नीरज बंसल, गोल्डन सिटी सीएलएफ की टीम, पार्षद एवं अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned