JAISALMER NEWS- यहां पानी विभाग के खिलाफ हुई जनता, तो वहां विधायक ने भी निकाला गुस्सा और कह दिया इतना कुछ...

पेयजल संकट पर ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन

By: jitendra changani

Published: 07 Jun 2018, 09:16 AM IST

जैसलमेर. लाठी क्षेत्र के खेतोलाई गांव में व्याप्त पेयजल संकट पर ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया। गांव के जगदीश, रामनारायण, जोगाराम, भीखाराम, धापूदेवी, प्रकाश, आंबाराम, अमित, रतनाराम, अणदाराम सहित ग्रामीणों ने अटल सेवा केन्द्र के समक्ष विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी की। उन्होंने बताया कि पांच दिनों से गांव में जलापूर्ति बंद पड़ी है। जिसके चलते ग्रामीणों को परेशानी हो रही है। जलदाय विभागाधिकारियों को अवगत करवाने के बाद भी कोई कवायद देखने को नहीं मिल रही।क ग्रामीणों ने करीब एक घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया।

टैंकर शुरू करने की मांग
ग्रामीणों ने बुधवार को उपखण्ड अधिकारी को एक ज्ञापन सुपुर्द कर गांव में व्याप्त पेयजल संकट की जानकारी दी। उन्होंने ज्ञापन में बताया कि गत एक माह से गांव में जलापूर्ति बंद है। जलदाय विभाग की ओर से जीएलआरों व पशुखेलियों में जलापूर्ति नहीं होने की स्थिति में टैंकरों से जलापूर्ति करने का दावा किया जा रहा है, लेकिन गत एक माह में एक भी टैंकर गांव में नहीं पहुंचा है। उन्होंने पशुओं की हालत को देखते हुए पशुखेली में ही टैंकरों से जलापूर्ति करने की मांग की है।

 

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

सुचारु की जाएगी जलापूर्ति
लाठी से खेतोलाई तक लगाई गई पाइपलाइन पर अवैध कनेक्शन होने के कारण जलापूर्ति बाधित हो रही है। शीघ्र ही अधिशासी अभियंता की ओर से टीम गठित कर अवैध कनेक्शन हटाने की कार्रवाई की जाएगी तथा जलापूर्ति सुचारु की जाएगी।
-गोपालसिंह मीणा, कनिष्ठ अभियंता जलदाय विभाग, लाठी।

पेयजल संकट को लेकर विधायक की अधिकारियों को फटकार
पोकरण. क्षेत्र में पेयजल संकट की शिकायतों को लेकर बुधवार को जलदाय विभागाधिकारियों की बैठक आयोजित हुई। बैठक में विधायक शैतानसिंह राठौड़ ने क्षेत्र में व्याप्त पेयजल संकट पर अधिकारियों की कथित लापरवाही को लेकर कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने अधिकारियों को क्षेत्र में अंतिम छोर की ढाणियों तक जलापूर्ति व्यवस्था सुनिश्चित करने,टैंकरों से जलापूर्ति करने, टूटी पाइपलाइनों की मरम्मत करने, लीकेज निकालने के निर्देश दिए।

 

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned