scriptकोरोना संक्रमण के चलते घरों से नहीं निकल रहे है लोग | People are not leaving their homes due to corona infection | Patrika News

कोरोना संक्रमण के चलते घरों से नहीं निकल रहे है लोग

locationजैसलमेरPublished: Apr 01, 2020 04:46:13 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

– भामाशाह कर रहे है जरुरतमंदों की मदद- पुलिस कर रही है गश्त व समझाइश

कोरोना संक्रमण के चलते घरों से नहीं निकल रहे है लोग

कोरोना संक्रमण के चलते घरों से नहीं निकल रहे है लोग

पोकरण. कोरोना वायरस संक्रमण के चलते देशभर में किए गए लॉकडाउन के दौरान लोग बाहर निकलने की बजाय घरों में ही रुक रहे है। जिससे मुख्य मार्गों पर सन्नाटा पसरा नजर आ रहा है। आम दिनों में लोगों की भीड़ से अटी रहने वाली जोधपुर-जैसलमेर रोड व जयनारायण व्यास सर्किल गत एक सप्ताह से सूने पड़े है। मात्र पुलिसकर्मी यहां तैनात है। पुलिस की ओर से बिना वजह घरों से निकलने पर लोगों से समझाइश की जा रही है।
भामाशाह कर रहे है जरुरमंदों की मदद
कस्बे में लॉकडाउन के दौरान गरीबोंं, असहायों व जरुरतमंदों के लिए भामाशाह आगे आ रहे है तथा उनकी ओर से मदद की जा रही है। युवा समाजसेवी देवेन्द्रसिंह मोडरडी की ओर से कस्बे में झुग्गी झोंपडिय़ों में निवास कर रहे मजदूरों को राशन सामग्री का वितरण किया गया। देवेन्द्रसिंह ने थानाधिकारी सुरेन्द्रकुमार प्रजापति के निर्देशन में कस्बे के जैसलमेर रोड, पाउपाडिया रोड सहित अन्य जगहों पर झुग्गी झोंपडिय़ों में निवास कर रहे अन्य राज्यों से आए मजदूरों को राशन सामग्री, सब्जी व अन्य सामान वितरित किया। इसी प्रकार समाजसेवी राजेन्द्र गुचिया की प्रेरणा से दुबई में निवास कर रहे झलोड़ा हेमावास निवासी सवाईराम पुत्र गोपाराम सुथार व नरपतराम पुत्र अमराराम सुथार की ओर से कस्बे में नगरपालिका के सहयोग से चलाई जा रही जन रसोई के लिए 51-51 हजार रुपए दिए गए। इस मौके पर नगरपालिका अध्यक्ष आनंदीलाल गुचिया, सहायक राजस्व निरीक्षक रामस्वरूप गुचिया की ओर से गरीबों व जरुरतमंदों को भोजन का वितरण किया गया।
प्रशासन व पुलिस के अधिकारी कर रहे है गश्त
उपखंड अधिकारी अजय अमरावत, तहसीलदार राजेश विश्रोई, पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम गोदारा की ओर से मंगलवार को रामदेवरा, एकां के साथ पोकरण के कई मोहल्लों में भ्रमण किया गया। उन्होंने आमजन को धारा 144 की जानकारी देते हुए कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव करने, लॉकडाउन के दौरान बिना वजह घरों से नहीं निकलने, किसी जगह भीड़ नहीं करने, संक्रमण से बचने, साबुन व सैनेटाइजर से हाथ धोने, मास्क लगाने को लेकर जागरुक किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो