घरों में दुबके लोग, पुलिस कर रही है गश्त, कड़ी की नाकाबंदी

पोकरण. परमाणु नगरी पोकरण में गत अप्रेल माह में मिले 35 कोरोना संक्रमितों में से 34 जने ठीक होकर पोकरण पहुंच चुके है। जिन्हें प्रशासन की ओर से विशेष व्यवस्था कर क्वारेंटीन किया गया है। अब मात्र एक व्यक्ति का जोधपुर में उपचार चल रहा है। इसके अलावा अभी तक पोकरण में लगे कफ्र्यू में किसी भी प्रकार की ढील नहीं दी गई है।

By: Deepak Vyas

Published: 10 May 2020, 10:02 PM IST

पोकरण. परमाणु नगरी पोकरण में गत अप्रेल माह में मिले 35 कोरोना संक्रमितों में से 34 जने ठीक होकर पोकरण पहुंच चुके है। जिन्हें प्रशासन की ओर से विशेष व्यवस्था कर क्वारेंटीन किया गया है। अब मात्र एक व्यक्ति का जोधपुर में उपचार चल रहा है। इसके अलावा अभी तक पोकरण में लगे कफ्र्यू में किसी भी प्रकार की ढील नहीं दी गई है। लोगों को घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जा रही है। इसी प्रकार कस्बे की सभी दुकानें भी बंद पड़ी है। जिसके कारण मुख्य मार्गों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। पुलिस की ओर से क्षेत्र में लगातार गश्त की जा रही है। घरों से बिना अनुमति बाहर घूमने वाले लोगों को पुलिस समझाइश कर रही है तथा नहीं मानने पर कार्रवाई भी की जा रही है।
24 जनों के लिए नमूने
चिकित्सा विभाग की टीम क्षेत्र में सर्वे व स्क्रीनिंग कर रही है। ब्लॉक मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.लोंग मोहम्मद राजड़ के नेतृत्व में डॉ.आनंद गोदारा, डॉ.अरुणकुमार शर्मा, डॉ.सलीम जावेद, डॉ.डूंगरसिंह, दिनेशकुमार छीपा, ओमप्रकाश विश्रोई की ओर से रविवार को क्षेत्र के रामदेवरा गांव में स्क्रीनिंग कर रेण्डम प्रणाली से 24 जनों के सैम्पल लिए गए। इसी प्रकार पोकरण में भी टीम की ओर से सर्वे व स्क्रीनिंग का कार्य किया गया।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned