scriptयंहा पहली बारिश ने खोली पोल, खामियाजा भुगत रहे पोकरण के लोग | People of Pokaran are suffering the brunt | Patrika News

यंहा पहली बारिश ने खोली पोल, खामियाजा भुगत रहे पोकरण के लोग

locationजैसलमेरPublished: Jun 05, 2020 07:40:41 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

– गली मोहल्लों में जमा हुआ कीचड़

यंहा पहली बारिश ने खोली पोल, खामियाजा भुगत रहे पोकरण के लोग

यंहा पहली बारिश ने खोली पोल, खामियाजा भुगत रहे पोकरण के लोग

पोकरण. नगरपालिका की ओर से लाखों रुपए की राशि खर्च कर कस्बे के विभिन्न गली मोहल्लों में सीवरेज लाइनें लगाई गई है, लेकिन गुणवत्ता व सही माप-तोल नहीं होने के कारण पहली ही बारिश ने सीवरेज की पोल खोल कर रख दी है। बारिश के बाद पानी की निकासी नहीं होने के कारण गली मोहल्लों में तालाब के रूप में पानी जमा हो गया। जिससे आमजन को परेशानी हुई। गौरतलब है कि कस्बे के मंगलपुरा, छंगाणियों की गली, बिस्सों की गली, रिजका चौक सहित अन्य गली मोहल्लों में सीवरेज लाइन लगाने का कार्य किया गया है। सीवरेज लाइनें लगाने के बाद शुक्रवार को कस्बे में अच्छी बारिश हुई। आधे घंटे तक हुई बारिश के कारण गली मोहल्लों में पानी जमा हो गया। जिन मोहल्लों में सीवरेज लाइनें लगाई गई थी, वहां हालात और भी बद्तर हो गए। जिसके कारण मोहल्लेवासियों को परेशानी हुई।
सुविधा ने घरों से निकलना किया मुश्किल
नगरपालिका की ओर से आमजन की सुविधा के लिए सीवरेज लाइनें लगाने का कार्य किया जा रहा है। सीवरेज लाइनों में गटर लाइनों के साथ नाले नालियां भी जोड़ दी गई है, ताकि गंदे पानी व बारिश के पानी की उचित निकासी हो सके। इस सुविधा की पोल शुक्रवार को बारिश के साथ खुल गई। आधे घंटे तक हुई बारिश के बाद सीवरेज लाइन से पानी की निकासी नहीं हो पाई और पाइप व होदियां पूरी तरह से लबालब होकर पानी ओवरफ्लो हो गया तथा मोहल्ले में जमा हो गया। जिसके कारण लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया। करीब दो फीट तक पानी जमा हो जाने के कारण वाहन चालकों व राहगीरों को आवागमन में परेशानी हुई। नगरपालिका की ओर से की गई सुविधा यहां निवास कर रहे लोगों के लिए दुविधा का कारण बन गई।
अधिकारियों ने किया निरीक्षण, कार्मिकों ने की मशक्कत
गली मोहल्लों में पानी जमा होने की सूचना मिलने पर नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी सुनीलकुमार बोड़ा व सफाई जमादार घनश्याम जोशी मोहल्लों में पहुंचे। उन्होंने मौका मुआयना किया। इसके बाद सफाई कर्मचारियों ने करीब तीन घंटे तक मशक्कत कर सीवरेज लाइनों व होदियों की सफाई की और पानी की निकासी करवाई। जिससे कुछ राहत अवश्य मिली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो