scriptलोग जागरुक होकर करें प्रशासन व पुलिस का सहयोग : मंत्री | People should be aware and cooperate with administration and police | Patrika News

लोग जागरुक होकर करें प्रशासन व पुलिस का सहयोग : मंत्री

locationजैसलमेरPublished: Apr 03, 2020 07:25:52 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

– कोई व्यक्ति नहीं रहेगा भूखा

लोग जागरुक होकर करें प्रशासन व पुलिस का सहयोग : मंत्री

लोग जागरुक होकर करें प्रशासन व पुलिस का सहयोग : मंत्री

पोकरण. अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभाग मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि विश्व में महामारी की तरह कोरोना वायरस फैल रहा है। भारत में सरकार की ओर से समय पर फैसला लेते हुए लॉकडाउन किया गया, जिससे अभी तक स्थिति नियंत्रण में है। हालांकि गत कुछ दिनों से आंकड़ा बढ़ रहा है, जो चिंता का विषय है। ऐसे में लोगों को जागरुक होकर प्रशासन व पुलिस का सहयोग करना चाहिए। उन्होंने शुक्रवार को पोकरण में नगरपालिका कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि यह समय जागरुक होकर आमजन की मदद करने का है। प्रत्येक व्यक्ति को कोरोना वायरस संक्रमण नहीं फैले, इसके लिए जागरुक होकर बिना वजह घरों से निकलने की बजाय घरों में रुकना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह बीमारी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से होती है। ऐसे में सामने वाला संक्रमित है या नहीं, इसकी जानकारी नहीं हो पाती है। जिससे संक्रमण फैलने का खतरा अधिक रहता है। उन्होंने आमजन से लॉकडाउन के दौरान घरों से नहीं निकलने और धारा 144 का पालन करने का आह्वान किया।
कोई व्यक्ति नहीं रहेगा भूखा
मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घोषणा की है कि प्रदेश में कोई व्यक्ति भूखा नहीं रहेगा। ऐसे में भामाशाहों के सहयोग से सरकार की ओर से दूर दराज ढाणियों तक बैठे व्यक्ति तक भोजन की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने पोकरण क्षेत्र में भामाशाहों की ओर से किए जा रहे राशन सामग्री व भोजन वितरण के कार्य की सराहना की। उन्होंने कहा कि यदि कहीं किसी व्यक्ति के पास भोजन या राशन सामग्री नहीं है, तो वे हर समय सहयोग के लिए तैयार है। उनके परिवार की ओर से 5000 राशन सामग्री के किट तैयार किए गए है। जिन्हें जरुरतमंदों तक पहुंचाने का कार्य शुरू कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो