पोकरण में लोगों ने किया नववर्ष का गर्मजोशी से स्वागत

पोकरण. नववर्ष 2021 का क्षेत्र में लोगों ने जमकर स्वागत किया तथा लोगों ने शुक्रवार को वर्ष के पहले दिन एक दूसरे को अपनी शुभकामनाएं दी।

By: Deepak Vyas

Published: 02 Jan 2021, 06:59 PM IST

पोकरण. नववर्ष 2021 का क्षेत्र में लोगों ने जमकर स्वागत किया तथा लोगों ने शुक्रवार को वर्ष के पहले दिन एक दूसरे को अपनी शुभकामनाएं दी। इस मौके पर गुरुवार की रात्रि में लोगों ने मध्यरात्रि तक जागकर नववर्ष का अपने-अपने अंदाज से स्वागत किया। रात्रि में 12 बजकर एक मिनट होते ही कस्बे में कुछ जगहों पर पटाखों की गूंज सुनाई दी। हालांकि इस बार कोरोना संक्रमण की महामारी के कारण सरकार की ओर से रोक होने से कहीं पर भी बड़े स्तर पर कार्यक्रम नहीं हुए। ऐसे में नववर्ष का उत्साह कम नजर आया। स्थानीय युवाओं ने स्वर्णनगरी जैसलमेर व सम के धोरों में जाकर नववर्ष आगमन की खुशियां एक दूसरे को बांटकर लुत्फ उठाया। गुरुवार शाम पोकरण फोर्ट, कस्बे व राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित विभिन्न होटलों में चहल पहल नजर आई। इस मौके पर होटलों को आकर्षक रोशनी से सजाया गया व ग्राहकों की मांग के अनुसार विभिन्न व्यंजन पकाए गए।
मंदिरों में दर्शन कर मनाया नववर्ष
नववर्ष के मौके पर शुक्रवार को मंदिरों में चहल पहल देखने को मिली। लोगों ने नववर्ष के मौके पर मंदिरों में दर्शन कर पूजा-अर्चना की। कस्बे के आशापुरा माता, खींवज माता, कालका माता, पंचमुखा महादेव मंदिर सहित कस्बे के सभी प्रमुख मंदिरों में लोगों की आवाजाही रही। यहां आए लोगों ने दर्शन कर अमन, चैन व खुशहाली के लिए प्रार्थना की।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned