scriptसालेह मोहम्मद के मंत्री बनने के बाद जैसलमेर और पोकरण में हुआ कुछ ऐसा? जानिए पूरी खबर | pokaran MLA Saleh Mohammad is included in Cabinet of rajasthan govt. | Patrika News

सालेह मोहम्मद के मंत्री बनने के बाद जैसलमेर और पोकरण में हुआ कुछ ऐसा? जानिए पूरी खबर

locationजैसलमेरPublished: Dec 23, 2018 09:40:03 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

पोकरण विधायक सालेह मोहम्मद को मंत्रिमंडल में शामिल करने की सूचना से क्षेत्र में खुशी की लहर छा गई। जैसलमेर जिले से पहली बार मंत्रिमंडल में पोकरण विधायक सालेह मोहम्मद के शामिल होने की सूचना मिलते ही स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर छा गई।

पोकरण. पोकरण विधायक सालेह मोहम्मद को मंत्रिमंडल में शामिल करने की सूचना से क्षेत्र में खुशी की लहर छा गई। जैसलमेर जिले से पहली बार मंत्रिमंडल में पोकरण विधायक सालेह मोहम्मद के शामिल होने की सूचना मिलते ही स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर छा गई। हालांकि देर शाम तक विधायक को दिए जाने वाले मंत्रिमंडल कीसूचना नही मिली। लेकिन मंत्रिमंडल में शामिल करने की सूचना पर कार्यकर्ताओ ने पटाखे छोडक़र व मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया। गौरतलब है कि विधायक सालेह मोहम्मद दूसरी बार विधायक निर्वाचित हुए है। इससे पूर्व वे साल 2000 से 2005 तक पंचायत समिति जैसलमेर के प्रधान व 2005 से 2008 तक जैसलमेर जिला प्रमुख भी रह चुके है।
मतदाता सूचियों के विषेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम घोषित
जैसलमेर. विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम घोषित किया गया है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी वीरेन्द्र कुमार वर्मा ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद जैसलमेर को आगामी 12 व 19 जनवरी 2019 को ग्रामसभा की बैठक आयोजन किये जाने के सख्त निर्देश दिए गए हैं। इसी प्रकार उन्होंने आयुक्त नगरपरिषद जैसलमेर और अधिशाषी अधिकारी नगरपालिका पोकरण को भी इन्ही तिथियों में वार्डसभा की बैठक आयोजित करने की हिदायत दी गई है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी वर्मा ने बताया कि पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत जिन लोगों की आयु आगामी 1 जनवरी 2019 को 18 वर्ष या इससे अधिक हो चुकी है, ऐसे पात्र व्यक्ति अपना नाम मतदाता सूची में अनिवार्य रुप से जोड़ाएं ।
यह है निर्धारित कार्यक्रम
-26 दिसम्बर 2018 को एकीकृत मतदाता सूचियों का प्रारुप प्रकाशन
-26 दिसम्बर से आगामी 25 जनवरी तक की अवधि के लिए दावे एवं आपत्तियां ली जाएगी।
-12 व 19 जनवरी को प्रविष्ठियों का ग्रामसभा व स्थानीय निकाय व आवासीय वेल्फेयर सोसायटी के साथ बैठक कर पठन व सत्यापन।
-13 व 20 जनवरी को राजनीतिक दलों के बूथ स्तरीय अभिकर्ताओं के साथ विशेष अभियान की तिथि में दावे एवं आपत्तियों के आवेदन लिए जाएंगे।
-11 फरवरी को दावे एवं आपत्तियों का निस्तारण किया जाएगा।
-22 फरवरी को मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो