scriptपोकरण में 37 एमएम बारिश हुई रिकॉर्ड, डेढ़ घंटे तक जमकर बरसे बदरा | Pokaran received 37 mm rainfall, it rained heavily for one and a half | Patrika News

पोकरण में 37 एमएम बारिश हुई रिकॉर्ड, डेढ़ घंटे तक जमकर बरसे बदरा

locationजैसलमेरPublished: Aug 01, 2020 02:21:54 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

चले तोलाबेरा नदी के मोगे, गली मोहल्लों में जमा हुआ पानी

पोकरण में 37 एमएम बारिश हुई रिकॉर्ड, डेढ़ घंटे तक जमकर बरसे बदरा

पोकरण में 37 एमएम बारिश हुई रिकॉर्ड, डेढ़ घंटे तक जमकर बरसे बदरा

पोकरण. श्रावण माह की शुरुआत के साथ अच्छी बारिश का इंतजार कर रहे लोगों को अंतिम दिनों में शुक्रवार को राहत मिली, जब डेढ़ घंटे तक जमकर झमाझम बारिश हुई। जिससे जगह-जगह पानी जमा हो गया, तो सूखे नदी नाले भी तेज बहाव के साथ चलने लगे। गौरतलब है कि गत कई दिनों से लोग बारिश का इंतजार कर रहे थे। शुक्रवार को दिन चढऩे के साथ सूर्य की तेज किरणें निकली। जिससे भीषण गर्मी के कारण आमजन का बेहाल हो गया। दोपहर बाद आसमान में बादलों की आवाजाही शुरू हो गई तथा दो बजे बाद आसमान में काले घटाटोप बादल छा गए। करीब तीन बजे तेज बौछारों के साथ बारिश का दौर शुरू हुआ। अचानक हुई तेज बारिश से एकबारगी लोगों में अफरा तफरी मच गई। करीब डेढ़ घंटे तक लगातार तेज झमाझम बारिश हुई। जिससे छतों से परनाले बहने लगे, तो सड़कों पर पानी जमा हो गया। कई जगहों पर दो से तीन फीट तक पानी चलने लगा। स्थानीय तहसील कार्यालय में लगे रेनगैज के अनुसार कस्बे में 37 एमएम करीब तीन इंच बारिश रिकॉर्ड की गई। कस्बे के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी अच्छी बारिश के समाचार मिले है।
जगह-जगह जमा हुआ पानी
इस मानसून सत्र की पहली अच्छी बारिश से गली मोहल्लोंं में पानी जमा हो गया। जिससे आमजन को परेशानी हुई। कई जगहों पर पानी निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण यह पानी कई दिनों तक जमा रहेगा। कस्बे के कई गली मोहल्लों में भारी मात्रा में पानी जमा पड़ा है। जिससे मोहल्लेवासियों को परेशानी हो रही है।
चले तोलाबेरा नदी के मोगे
कस्बे के उत्तर की तरफ स्थित पहाड़ी पर हुई अच्छी बारिश के बाद कस्बे की पौराणिक तोलाबेरा नदी में पानी की आवक हुई। जिससे रेलवे स्टेशन रोड पर स्थित तोलाबेरा नदी के मोगे तेज गति के साथ चलने लगे। जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी।
लाठी. क्षेत्र में शुक्रवार को हुई झमाझम बारिश से लोगों को राहत मिली। गत तीन दिनों से बारिश का मौसम बना हुआ था, लेकिन बिन बरसे ही बादल ऊपर से गुजर रहे थे। शुक्रवार को दोपहर करीब 15 मिनट तक तेज बारिश हुई। बारिश से मौसम ठण्डा व खुशगवार हो गया। इसी प्रकार किसानों के चेहरों भी खुशी नजर आई। बारिश से गांव में जगह-जगह पानी जमा हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो