Jaisalmer- पुलिस डायरी- 13 सितंबर की क्राइम से जुड़ी खबरे देखिए

 सामंजस्य बनाए रखने की जरूरत

By: jitendra changani

Updated: 13 Sep 2017, 10:51 PM IST

सोसायटी के खिलाफ धोखाधड़ी का एक और मामला
जैसलमेर . सांई कृपा क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी लि. जैसलमेर के खिलाफ धोखाधड़ी, ठगी और अमानत में खयानत संबंधी एक और शिकायत पुलिस के पास पहुंची है। शिकायतकर्ता जितेंद्र भाटिया पुत्र दीनदयाल भाटिया ने जैसलमेर कोतवाली के थानाधिकारी को दी शिकायत में बताया कि उन्होंने सांई कृपा सोसायटी में खुलवाए दो आवर्ती जमा खातों में कुल 1.44 लाख रुपए की राशि जमा करवाई थी। यह खाते अब परिपक्वता अवधि पार कर चुके हैं, इसके बावजूद सोसायटी ने उन्हें भुगतान नहीं किया गया है। अब सोसायटी कार्यालय के ताले लग गए हैं तथा संचालक सुरेन्द्रसिंह भी गायब है। भाटिया ने संबंधित लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उनका पैसा वापस दिलवाने की मांग पुलिस से की है।

आरोपितों को जेल भेजा
मोहनगढ़. कस्बे में सोमवार को एक रेडिमेड की दुकान से कपड़े चुराने वाले दोनों आरोपितों किशनगिरी व हीरसिंह को मंगलवार को न्यायालय में पेश किया गया था। यहां से दोनों आरोपितों को दो दिन के लिए पुलिस अभिरक्षा में भेजा गया था।
पुलिस की ओर से पूछताछ करके आरोपियों से चुराए गए बरामद किए गए। बुधवार को दोनों आरोपितों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से दोनों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया।
कार्यवाहक मोहनगढ़ पुलिस थानाधिकारी शैतानसिंह ने बताया कि दोनों आरोपितों से पूछताछ करने पर लूट की वारदात को कबूल कर लिया। दोनों की निशानदेही पर नहरी क्षेत्र में छुपाकर रखे गए कपड़े भी बरामद किए गए। दो दिन की पुलिस अभिरक्षा की समय सीमा समाप्त होने पर दोनों को जिला मुख्यालय पर न्यायालय में पेश किया गया। जहां से दोनों को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

-अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने ली बैठक
जैसलमेर (पोकरण). गत तीन दिन पूर्व एक वरिष्ठ अधिवक्ता के साथ पुलिस थाने के बाहर हुई मारपीट के बाद बार एसोसिएशन की ओर से दिए जा रहे धरने से उपजे हालातों का जायजा लेने जिला पुलिस अधीक्षक गौरव यादव के निर्देशानुसार बुधवार की शाम अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जयनारायण मीना पोकरण पहुंचे।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मीना ने पुलिस थाने में पुलिस उपाधीक्षक नानकसिंह, थानाधिकारी माणकराम विश्रोई के साथ बैठक कर घटना की जानकारी ली। उन्होंने घटना के समय के सीसीटीवी फुटेज भी देखे तथा मामले की जांच कर रहे नानकसिंह को निष्पक्ष जांच कर न्याय करने के निर्देश दिए। उन्होंने बार एसोसिएशन के अध्यक्ष उम्मेदसिंह राठौड़ से भी मुलाकात की तथा उन्हें शांति व आपसी सामंजस्य बनाए रखने का आह्वान किया। उन्होंने अध्यक्ष राठौड़ को भरोसा दिलाया कि जांच के दौरान किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जाएगी तथा निष्पक्ष जांच कर न्याय किया जाएगा। गौरतलब है कि तीन दिन पूर्व वरिष्ठ अधिवक्ता तनेरावसिंह भाटी के साथ पुलिस थाने के आगे 40-50 लोगों की ओर से मारपीट की गई थी। अधिवक्ता भाटी की ओर से आरोप लगाया गया था कि थाने के अंदर व बाहर खड़े लोगों को थानाधिकारी ने मारपीट के लिए प्रेरित किया।जिस पर यहां खड़े 40-50 पुरुष महिलाओं ने उन पर जानलेवा हमला कर दिया। इस संबंध में पुलिस थाने में मामला भी दर्ज करवाया गया। घटना के बाद से ही अधिवक्ताओं की ओर से थानाधिकारी को हटाने की मांग को लेकर हड़ताल कर कचहरी परिसर में धरना दिया जा रहा है। 

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned