scriptशराब की दुकानों के आगे पुलिसकर्मी कर रहे निगरानी,आखिर ऐसा क्यों,जानिए पूरी खबर | Policemen doing surveillance ahead of liquor shops in pokaran | Patrika News

शराब की दुकानों के आगे पुलिसकर्मी कर रहे निगरानी,आखिर ऐसा क्यों,जानिए पूरी खबर

locationजैसलमेरPublished: May 14, 2019 11:08:31 am

Submitted by:

Deepak Vyas

पोकरण. क्षेत्र में शराब की दुकानों के आगे अब पुलिसकर्मी निगरानी रखेंगे। उनका जिम्मा रहेगा इन दुकानों को आठ बजे बंद करवाना। गौरतलब हैै कि सरकार की ओर से रात आठ बजे बाद शराब की दुकानों को बंद करने के आदेश जारी किए गए है, जबकि पोकरण में स्थित शराब की दुकानों के संचालकों की ओर से देर रात तक शराब का विक्रय किया जा रहा है।

jaisalmer

शराब की दुकानों के आगे पुलिसकर्मी कर रहे निगरानी,आखिर ऐसा क्यों,जानिए पूरी खबर

पोकरण. क्षेत्र में शराब की दुकानों के आगे अब पुलिसकर्मी निगरानी रखेंगे। उनका जिम्मा रहेगा इन दुकानों को आठ बजे बंद करवाना। गौरतलब हैै कि सरकार की ओर से रात आठ बजे बाद शराब की दुकानों को बंद करने के आदेश जारी किए गए है, जबकि पोकरण में स्थित शराब की दुकानों के संचालकों की ओर से देर रात तक शराब का विक्रय किया जा रहा है। देर रात तक शराब का खुलेआम विक्रय किया जाता है। इसी को लेकर अब पुलिस की ओर से दुकानों के आगे जवानों को तैनात किया गया है। लम्बे समय से मिल रही देर रात शराब विक्रय की शिकायतोंं को पुलिस ने अब गंभीरता से लिया है। दो दिन पूर्व जैसलमेर से एक विशेष टीम पोकरण पहुंची। टीम की ओर से कार्रवाई करते हुए दुकानों को बंद करवाने के साथ चार सेल्समेनों को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार भी किया गया। इसके बाद भी जब दुकान संचालक नहीं माने, तो शुक्रवार रात पुलिस ने सख्ती बरतते हुए यहां पुलिसकर्मी ही तैनात कर दिया, ताकि आवश्यक रूप से आठ बजते ही दुकानें बंद करवाई जा सके। ऐसे में अब आठ बजे बाद वह पुलिसकर्मी दुकान के आगे अपनी ड्यूूटी देगा, ताकि सरकार के नियम का पालन हो सके और रात्रि आठ बजे बाद शराब का विक्रय नहीं हो। सुबह 10 बजे से रात आठ बजे तक शराब की दुकाने संचालित करने का है नियम। इसके पहले व बाद में शराब का विक्रय करना गैरकानूनी है।
यह मिल रही थी शिकायतें
-रात आठ बजे बाद ही दिन भर की बिक्री की अपेक्षा रात आठ बजे बाद शराब की बिक्री दुगुनी होती है।
-रात आठ बजे दुकान का शटर तो बंद कर दिया जाता है, लेकिन एक सेल्समेन दुकान के अंदर बैठकर पीछे की खिडक़ी से शराब का विक्रय करता है।
-इसके पीछे वह 20-50 रुपए अधिक वसूल करता है।
फैक्ट फाइल
– 6 से अधिक शराब की दुकानें संचालित हो रही पोकरण कस्बे में
-10 बजे सुबह दुकान खोलने और रात 8 बजे बंद करने का है नियम
– 11 बजे तक रात को बेरोकटोक की जाती है शराब की बिक्री
लगातार प्राप्त हो रही है शिकायतें
गत दिनों पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में आयोजित सीएलजी बैठक में दुकानों के रात आठ बजे बाद खुले रहने की शिकायत प्राप्त हुई थी। जिस पर दुकानदारों को पाबंद किया गया था। अब सभी दुकानों पर कांस्टेबल तैनात कर दुकानों को आठ बजे बाद बंद करवाया जा रहा है।
सुखराम विश्रोई, थानाधिकारी पुलिस थाना, पोकरण
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो