scriptWorld breastfeeding week:एएनएम प्रशिक्षण केन्द्र में हुई पोस्टर प्रतियोगिता | Poster competition in ANM training center in jaisalmer | Patrika News

World breastfeeding week:एएनएम प्रशिक्षण केन्द्र में हुई पोस्टर प्रतियोगिता

locationजैसलमेरPublished: Aug 02, 2019 08:23:16 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

छह माह तक के शिशुओं में स्तनपान दर में वृद्धि लाने के लिए जिले में विश्व स्तनपान सप्ताह का विधिवत आगाज गुरुवार को किया गया। विश्व स्तनपान सप्ताह के अवसर पर एएनएम प्रषिक्षण केन्द्र जैसलमेर में नर्सिंग अधीक्षक, राधाकिशन पुरोहित एवं वार्डन सती कुमारी के निर्देशन में पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

jaisalmer news

World breastfeeding week:एएनएम प्रशिक्षण केन्द्र में हुई पोस्टर प्रतियोगिता

जैसलमेर. छह माह तक के शिशुओं में स्तनपान दर में वृद्धि लाने के लिए जिले में विश्व स्तनपान सप्ताह का विधिवत आगाज गुरुवार को किया गया। विश्व स्तनपान सप्ताह के अवसर पर एएनएम प्रषिक्षण केन्द्र जैसलमेर में नर्सिंग अधीक्षक, राधाकिशन पुरोहित एवं वार्डन सती कुमारी के निर्देशन में पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में एएनएम प्रशिक्षण केन्द्र की प्रशिक्षणार्थी एएनएम ने उत्साह के साथ भाग लिया तथा पोस्टरों पर चित्रों एवं नारों के माध्यम से जागरुकता का संदेश दिया। इस अवसर पर सुन्दर रंगोली भी सजाई गई। उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी (प.क). डॉ आरपी गर्ग, जिला प्रजनन एवं षिषु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बीएल बुनकर व उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी (स्वा.) डॉ. एमडी सोनी, उमेश आचार्य ने स्तनपान सप्ताह के अवसर पर आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता में निर्मित पोस्टरों को अवलोकन किया गया।
डॉ. गर्ग ने बताया कि शिशुओं के लिए मां का दूध अमृत के समान है। उन्होंने बताया कि सप्ताह के तहत जिले के सभी चिकित्सा संस्थानो पर प्रसूता महिलाओं को महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं द्वारा स्तनपान के बारे में जानकारी देकर जागरुक किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो