Jaisalmer- कांग्रेस के प्रदेश स्तरीय इस बड़े नेता के परिवार पर बिजली की गाज, काटे सात ठिकानों के कनेक्शन

प्रदेश कांग्रेस सचिव के परिवार पर ‘बिजली की गाज’

By: jitendra changani

Published: 27 Nov 2017, 10:40 PM IST

- लाखों रुपए बकाया होने से सात ठिकानों के कनेक्शन काटे
- इस महीने 550 से ज्यादा कनेक्शन डिस्कॉम ने विच्छेद किए
जैसलमेर . जोधपुर विद्युत वितरण निगम लि. (डिस्कॉम) जैसलमेर की ओर से बकाया वसूली के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत प्रदेश कांग्रेस के सचिव रूपाराम धणदे तथा उनके पारिवारिक सदस्यों के ठिकानों में लाखों रुपए के विद्युत बिल बकाया होने के चलते कनेक्शन विच्छेद किए गए हैं। डिस्कॉम ने यह कार्रवाई धणदे परिवार के जैसलमेर, लखा, धायसर आदि में आए ठिकानों के औद्योगिक, कृषि, व्यावसायिक और घरेलू कनेक्शनों पर की है। धणदे परिवार पर डिस्कॉम के लगभग 32 लाख रुपए बकाया होने की जानकारी मिली है।
यहां की गई कार्रवाई
जानकारी के अनुसार डिस्कॉम ने जिले के लखा गांव स्थित ग्रेनाइट खदान, जैसलमेर के धनदेव रिसोर्ट के साथ धायसर व चांधन के कृषि कनेक्शनों को विच्छेद करने की कार्रवाई की है। यह जानकारी भी मिली है कि ये कनेक्शन कांग्रेस सचिव रूपाराम, उनकी पत्नी जतनों देवी और पुत्र हरीश धणदे के नाम से हैं। सबसे बड़ी बकाया राशि रिसोर्ट की 19 लाख 33 हजार तथा जतनो देवी के नाम 7 लाख 22 हजार रुपए की है। कुछ कनेक्षनों में बकाया पिछले साल से तो कुछ इस वर्ष मार्च के बाद से बकाया चल रहे हैं।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

22 करोड़ चल रहे बकाया
डिस्कॉम के जिले भर के उपभोक्ताओं में 22 करोड़ रुपए बकाया चल रहे हैं। इनकी वसूली के लिए विभाग ने उच्च स्तर से मिले लक्ष्यों के अनुरूप कड़ी कार्रवाई करते हुए इस माह अब तक करीब 550 विद्युत कनेक्षन विच्छेद किए हैं। डिस्कॉम को अब भी करीब 9 करोड़ रुपए का बकाया वसूलना है।
सबसे बड़े बकायादार
रूपाराम धणदे और उनके परिवार के सदस्य डिस्कॉम के सबसे बड़े बकायादार हैं। वसूली के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत उनके विभिन्न विद्युत कनेक्षनों को विच्छेद किया गया है।यह कार्रवाई सभी बकायादारों के खिलाफ लगातार जारी रहेगी।
-सीएस मीना, अधीक्षण अभियंता, डिस्कॉम, जैसलमेर

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned