‘बुनियादी लोक सुविधाओं व सेवाओं को लेकर गंभीरता जरूरी’

-प्रभारी मंत्री ने जैसलमेर में ली समीक्षा बैठक अधिकारियों को दिए निर्देश

जैसलमेर. ऊर्जा, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी, भूजल, कला, साहित्य, संस्कृति एवं पुरातत्व मंत्री एवं जैसलमेर जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने अधिकारियों से कहा है कि वे आम जन से जुड़ी आधारभूत सुविधाओं तथा लोक सेवाओं के प्रति गंभीर रहकर दायित्व निर्वहन करें और आम जन की समस्याओं का त्वरित निस्तारण कर आंचलिक विकास को गति प्रदान करें।
प्रभारी मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने मंगलवार शाम जैसलमेर जिला कलक्ट्री सभाकक्ष में जिलास्तरीय समीक्षा बैठक में अधिकारियों को संबोधित करते हुए यह निर्देश दिए।
प्रभारी मंत्री डॉ. कल्ला ने जिले की विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों की विभागवार तथा क्षेत्रवार समीक्षा की तथा जैसलमेर जिले को अव्वल स्थान पर लाने के लिए वित्तीय वर्ष से पूर्व सभी लक्ष्यों में आशातीत प्रगति लाने के लिए समन्वित प्रयास करने के निर्देश दिए।
मिलजुलकर करें समन्वित प्रयास
उन्होंने अधिकारियों और जन प्रतिनिधियों से कहा कि जिले के समग्र विकास के लिए मिलजुलकर पूर्ण समन्वय के साथ काम करें। शहर में बनने वाले टाउन हॉल के काम को गति देने के निर्देश देते हुए उन्होंने नगर परिषद आयुक्त बृजेश राय से कहा कि इस काम मेंं ओपन एयर थियेटर तथा आर्ट गैलरी जैसे कामों को जोड़ा जाए, ताकि जैसलमेर शहर के लिए बेहतर एवं यादगार संसाधन विकसित हो सकें और इनका अच्छा उपयोग हो सके। जैसलमेर विधायक रूपाराम धनदे ने स्थानीयों को संविदा तथा अन्य प्रकार के रोजगार के अवसरों से लाभान्वित करने, सामाजिक कल्याण की योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार एवं इनका लाभ जन-जन तक पहुंचाने, जल संग्रहण संरचनाओं को विकसित करने, झिनझियाली एवं दूरस्थ क्षेत्रों में बिजली समस्या के निर्णायक समाधान के लिए युद्धस्तर पर कार्यवाही करने आदि की आवश्यकता जताई।
जिलाप्रमुख अंजना मेघवाल ने जिले में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं की मजबूती के लिए विशेष प्रयासों पर जोर दिया। जिला कलक्टर नमित मेहता ने जिले के समग्र विकास और योजनाओं से संबंधित अब तक प्राप्त लक्ष्यों पर जानकारी दी।
ये भी थे उपस्थित
बैठक में सभापति हरिवल्लभ कल्ला, मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश, अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक राकेश बैरवा, सम प्रधान उषा राठौड़, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द भार्गव सहित कई अधिकारी भी उपस्थित थे।

Deepak Vyas
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned