scriptभक्ति और शक्ति के साथ जादूगरी से नैया पार की तैयारी | Preparing to cross through magic with devotion and strength | Patrika News

भक्ति और शक्ति के साथ जादूगरी से नैया पार की तैयारी

locationजैसलमेरPublished: Aug 09, 2020 11:48:05 am

Submitted by:

Deepak Vyas

-बाड़ेबंदी में आए मंत्री.विधायकों के भगवान की शरण जाने का चल रहा सिलसिला-साथ-साथ फोटो खिंचवा दे रहे संगठन शक्ति का संदेश

भक्ति और शक्ति के साथ जादूगरी से नैया पार की तैयारी

भक्ति और शक्ति के साथ जादूगरी से नैया पार की तैयारी

जैसलमेर. सरकार पर छाए सियासी संकट से निजात पाने के लिए जैसलमेर की होटलों में ठहरे मंत्री.विधायक निरंतर ईश्वर के दरबार में हाजिरी लगा रहे हैं। भक्ति भाव में डूबे ये ‘माननीयÓ सरकार पर आई मुसीबत से पार पाने की कामना कर रहे हैं तो साथ-साथ घूमने के दौरान विजय चिन्ह बनाकर संगठन शक्ति का प्रदर्शन भी कर रहे हैं। दूसरी तरफ कांग्रेस के इन नेताओं को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की राजनीतिक जादूगरी पर भी भरोसा है। गत दिनों जैसलमेर के जैन मंदिरों में दर्शन करने होटल से बाहर निकले स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने कहा भी था कि 14 अगस्त को जादूगर की जादूगरी दिखाई देगी। उनका इशारा फ्लोर टेस्ट की तरफ ही था।
हम साथ-साथ हैं …..
जैसलमेर में राजनीतिक क्वॉरंटीन पर चल रहे मंत्री-विधायक किसी भी मौके पर एकता का संदेश देने से नहीं चूक रहे। चाहे वे होटल के भीतर हों या बाहर। उनके अब तक जितने भी फोटो-वीडियो सामने आए हैं, उसमें नेता साथ-साथ ही नजर आए हैं। वे मॉर्निंग वॉक से लेकर जिम में पसीना बहाने तक और गजलों की महफिल से भगवान के दरबार तक समूह में दिखे हैं। संदेश साफ है कि सबसे बड़े राजनीतिक संकट से पार पाने के लिए उन्हें ईश्वर की शरण लेना सबसे मुफीद साधन लग रहा है। गत गुरुवार से उनके सीमावर्ती तनोटराय देवी के दर्शन करने जाने का सिलसिला भी चल निकला है। पार्टी के राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे से लेकर कई मंत्री.विधायक पाकिस्तान के बमों को फटने से रोकने वाली चमत्कारी देवी से प्रार्थना कर चुके हैं।
गहलोत पर भरोसा
जैसलमेर आए अधिकांश मंत्रियों-विधायकों का भरोसा मुख्यमंत्री के राजनीतिक कौशल पर भी है। जिसे वे जादूगर की जादूगरी कह रहे हैं, वह गहलोत का प्रभाव है। पार्टी नेताओं ने अनौपचारिक बातचीत में यह स्वीकार किया है कि गहलोत सब कुछ नियंत्रण में कर लेंगे।
जिम में बहाया पसीना
इस बीच शनिवार सुबह मंत्री टीकाराम जूली और विधायक प्रशांत बैरवा तथा विजयपाल सिंह सूर्यागढ़ होटल के जिम में पसीना बहाते दिखाई दिए हैं। बैरवा ने बॉक्सिंग के गलव्ज पहनकर पंचिंग बैग पर मुक्केबाजी का भी अभ्यास किया। सूर्यागढ़ होटल से बाहर शनिवार को कोई नेता वॉकिंग के लिए नहीं निकला। गत दिनों से लगातार बाहर आ रहे संयम लोढ़ा जयपुर जा चुके हैं। गोरबंध पैलेस में ठहरे मंत्री-विधायकों ने अवश्य रोजाना की भांति सुबह की सैर की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो