scriptनिजी चिकित्सक भी देंगे अपनी स्वैच्छिक सेवाएं, उपचार के लिए जताई प्रतिबद्धता | Private doctors will also give their voluntary services, committed com | Patrika News

निजी चिकित्सक भी देंगे अपनी स्वैच्छिक सेवाएं, उपचार के लिए जताई प्रतिबद्धता

locationजैसलमेरPublished: Oct 13, 2020 12:37:50 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-कोरोना संक्रमितों के उपचार के लिए जताई प्रतिबद्धता

निजी चिकित्सक भी देंगे अपनी स्वैच्छिक सेवाएं,  उपचार के लिए जताई प्रतिबद्धता

निजी चिकित्सक भी देंगे अपनी स्वैच्छिक सेवाएं, उपचार के लिए जताई प्रतिबद्धता

जैसलमेर. वैश्विक महामारी कोरोना के मद्देनजऱ चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने तथा रोगियों को परामर्श एवं समुचित चिकित्सा सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए निजी चिकित्सा संस्थान एवं चिकित्सक भी अपनी स्वैच्छिक भागीदारी निभाएंगे। इसके लिए जिला कलक्टर आशीष मोदी की पहल पर निजी अस्पतालों व डॉक्टरों ने आगे आकर अपनी प्रतिबद्धता जताई है। इस अभिनव पहल से स्थानीय मरीजों से संबंधित चिकित्सा सेवाओं को सम्बल प्राप्त होगा।जिला कलक्टर आशीष मोदी ने स्थानीय अस्पतालों व निजी चिकित्सा विशेषज्ञों एवं चिकित्सकों से चर्चा की तथा स्वैच्छिक सहभागिता की पहल का स्वागत किया। जिला कलक्टर ने शहर के आरएल मेमोरियल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में उपलब्ध चिकित्सा उपकरणों, संसाधनों व वार्ड आदि का अवलोकन किया और बताया कि कोविड-19 के मद्देनजऱ जरूरत पडऩे पर निजी अस्पतालों के उपयोग पर विचार किया जाएगा।
इस दौरान नगर विकास न्यास के सचिव अनुराग भार्गव, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीके बारूपाल सहित अन्य अधिकारी साथ थे। जिला कलक्टर को हॉस्पिटल के डॉ. शिव कुमार व्यास एवं डॉ. संजय व्यास ने उपलब्ध सुविधाओं व संसाधनों के बारे में अवलोकन कराया और कोविड-19 प्रभावितों के इलाज में स्वैच्छिक रूप से सहयोग करेंगे। जिला कलक्टर ने डॉ. संजय व्यास से कहा कि मौजूदा दौर में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभागीय गतिविधियों में सहयोग के लिए स्वैच्छिक सेवाएं प्रदान करने के इच्छुक निजी अस्पतालों एवं चिकित्सकों की सूची यथाशीघ्र जिला प्रशासन को उपलब्ध कराएं ताकि चिकित्सकों की सेवाएं प्राप्त करने के लिए सुव्यवस्थित कार्ययोजना बनाकर क्रियान्वयन किया जा सके। इससे क्षेत्रवासियों के ईलाज की गतिविधियों को सम्बल प्राप्त हो सकेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो