विश्व हाथ धुलाई दिवस पर हुए कार्यक्रम, कोरोना से बचाव की दी जानकारी

पोकरण. विश्व हाथ धुलाई दिवस के मौके पर गुरुवार को क्षेत्र में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कस्बे के तेलियों का बास स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र में महिला एवं बाल विकास विभाग की महिला पर्यवेक्षक स्नेहलता शर्मा के निर्देशन में एएनएम ऊषारानी राठौड़ व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता रेखा छीपा की ओर से हाथ धुलाई दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By: Deepak Vyas

Published: 16 Oct 2020, 09:26 PM IST

पोकरण. विश्व हाथ धुलाई दिवस के मौके पर गुरुवार को क्षेत्र में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कस्बे के तेलियों का बास स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र में महिला एवं बाल विकास विभाग की महिला पर्यवेक्षक स्नेहलता शर्मा के निर्देशन में एएनएम ऊषारानी राठौड़ व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता रेखा छीपा की ओर से हाथ धुलाई दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उन्होंने हाथ धुलाई के सही तरीकों के बारे में जानकारी दी। साथ ही उपस्थित बालिकाओं के हाथ भी धुलवाए गए। इसी प्रकार क्षेत्र की सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों पर विश्व हाथ धुलाई दिवस पर कार्यक्रमों का आयोजन कर हाथ धुलाई के बारे में भी जानकारी दी गई। इसी प्रकार खंड मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.लोंग मोहम्मद राजड़ ने हाथ धुलाई दिवस के अंतर्गत कार्यक्रमों का प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भीखोड़ाई, रामदेवरा, मावा, भैंसड़ा का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों व कार्मिकों को आवश्यक निर्देश दिए।

कोरोना से बचाव की दी जानकारी
पोकरण (आंचलिक). ब्लॉक मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.लोंग मोहम्मद ने क्षेत्र के लाठी गांव में ग्रामीणों से मुलाकात कर कोरोना से बचाव की जानकारियां दी। बीसीएमओ डॉ.लोंग मोहम्मद ने लाठी अस्पताल के प्रभारी डॉ.विशेष थानवी व पिरामल फाउंडेशन के अशोक पालीवाल के साथ लाठी व धोलिया गांव में जनजागरण अभियान चलाया। इस दौरान ग्रामीणों को बुखार, जुकाम, खांसी होने पर तत्काल अस्पताल में जांच करवाने, कोरोना की जांच करवाने, संक्रमित व्यक्ति से दूर रहने, आवश्यक रूप से मास्क लगाने, दो गज की दूरी बनाने की बात कही। उन्होंने बिना वजह घरों से बाहर नहीं निकलने का भी आह्वान किया। बीसीएमओ ने कोरोना मरीजों के घरों पर जाकर अलग रहने की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned