प्रचार वाहन को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

जैसलमेर. चिकित्सा विभाग की ओर से 21 नवम्बर से प्रारम्भ होने वाले पुरूष नसबंदी पखवाड़ा के प्रचार प्रसार के लिए प्रचार वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

By: Deepak Vyas

Published: 21 Nov 2020, 07:31 PM IST

जैसलमेर. चिकित्सा विभाग की ओर से 21 नवम्बर से प्रारम्भ होने वाले पुरूष नसबंदी पखवाड़ा के प्रचार प्रसार के लिए प्रचार वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरपी गर्ग एवं उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (स्वा.) डॉ. एमडी सोनी ने स्वास्थ्य भवन परिसर से जैसलमेर शहरी क्षेत्र में पुरुष नसबंदी पखवाडे के व्यापक के लिए प्रचार वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी सम डॉ. राजेन्द्र पालीवाल, जिला कार्यक्रम प्रबंधक, एनएचएम अजयसिंह कडवासरा, मनोज लुहारिया, उमेश आचार्य, देवराज अहम्पा एवं विभागीय कार्मिक उपस्थित थे। डॉ. गर्ग ने बताया कि पुरुष नसबंदी पखवाड़े के अंतर्गत जिले में 21 से 27 नवम्बर तक आयोजित मोबिलाईजेशन सप्ताह में पुरूष नसबंदी के बारे में समाज में जागरुकता लाने एवं पुरुषों की ओर से पुरुष नसबंदी को स्वीकार करने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से परिवार नियोजन में पुरूषों की साझेदारी, जीवन में लाए स्वास्थ्य और खुशहाली की अवधारणा का व्यापक प्रचार प्रसार किया जाएगा। उन्होने बताया कि मोबिलाइजेशन सप्ताह के तहत प्राथमिक, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों, ब्लॉक स्तर पर कार्यरत सुपरवाईजरी स्टॉफ बीसीएमओं, एमओआईसी, बीपीएम, एलएचवी, ब्लॉक आशा सुपरवाइजर व पीएचसी हैल्थ सुपरवाईजर द्वारा प्रतिदिन रिपोर्ट पेश की जाएगी।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned