scriptProviding justice to the victim and resolving the problem is the first | पीडि़त को न्याय दिलाना व समस्या का निस्तारण करना पहली प्राथमिकता : मंत्री | Patrika News

पीडि़त को न्याय दिलाना व समस्या का निस्तारण करना पहली प्राथमिकता : मंत्री

- मंत्री ने की जनसुनवाई, अधिकारियों को किया निर्देशित

जैसलमेर

Published: December 23, 2021 05:37:18 pm

पोकरण. राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता मंत्री व पोकरण विधायक शाले मोहम्मद ने कहा कि पीडि़त को न्याय दिलाना व उनकी समस्या का निस्तारण करना सरकार व उनकी पहली प्राथमिकता है। उन्होंने नगरपालिका परिसर में बुधवार को आयोजित जनसुनवाई के दौरान संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की मनसा है कि ग्रामीण क्षेत्रों में अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति की समस्या का निस्तारण हो और उन्हें राहत मिले। साथ ही पीडि़त व्यक्ति को न्याय मिले। उन्होंने इसके लिए अधिकारियों को पूरी इमानदारी के साथ कार्य करने तथा जनसुनवाई के अलावा अन्य दिनों में प्राप्त होने वाले अभ्योदनों का समय पर निस्तारण करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक विभाग के अधिकारी को प्रतिदिन कार्यालय में कुछ समय निकालकर जनसुनवाई करनी चाहिए, ताकि दूर दराज से आने वाले व्यक्ति अपनी पीड़ा अधिकारी तक पहुंचा सके और उन्हें राहत मिल सके। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों की समस्याओं के निस्तारण के लिए सरकार की ओर से त्रि-स्तरीय जनसुनवाई की व्यवस्था की गई है। जिसके अंतर्गत ग्राम पंचायत, ब्लॉक व जिला स्तर पर जनसुनवाई की जा रही है। इसके अलावा संपर्क पोर्टल के माध्यम से प्राप्त होने वाली समस्या के निस्तारण को लेकर मुुख्यमंत्री स्वयं मॉनीटरिंग कर रहे है। उन्होंने अधिकारियोंं को इस संबंध में निष्ठा व लगन के साथ कार्य कर आमजन की समस्या का हल निकालने व न्याय दिलाने के लिए निर्देशित किया।
सौंपे प्रार्थना पत्र, अधिकारियों को दिए निर्देश
जनसुनवाई के दौरान कस्बे सहित आसपास ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंचे। मंत्री शाले मोहम्मद ने नगरपालिका सभागार में एक-एक परिवादी से मुलाकात की और इत्मिनान से उनकी समस्या सुनकर मौके पर ही उपस्थित अधिकारी को समस्या के निराकरण के लिए निर्देशित किया। करीब दो घंटे तक जनसुनवाई का दौर चला। इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने अपने अभ्योदन सुनाए। इस मौके पर विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी, बड़ी संख्या में लोग व जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।
मौके पर हुआ निस्तारण
कस्बे के एको की प्रोल निवासी राणसिंह पुत्र मगसिंह की दुर्घटना में मौत पर सहायता राशि के लिए आवेदन दिया गया। मंत्री ने श्रम विभाग के अधिकारी को प्रार्थना पत्र सुपुर्द किया। इस दौरान मौके पर ही दो लाख रुपए की सहायता राशि स्वीकृत कर बैंक में राशि हस्तांरित की तथा परिजन को लाभान्वित किया और मंत्री ने प्रमाण पत्र सुपुर्द किया।
इन्होंने भी सौंपे ज्ञापन
ब्लॉक कांग्रेस कमेटी पोकरण के अध्यक्ष राजेन्द्र पुरोहित ने मंत्री को ज्ञापन सुपुर्द कर पोकरण में कृषि विभाग का सहायक निदेशक कृषि विस्तार कार्यालय खुलवाने की मांग की है, ताकि पोकरण विधानसभा क्षेत्र के किसानों को राहत मिल सके। चौक सरपंच भंवरकंवर ने नई गुड्डी, प्रतापपुरा व चौक में व्याप्त पेयजल संकट से राहत दिलाने, पाइपलाइन पर किए गए अवैध कनेक्शन हटाने की मांग की है।
पीडि़त को न्याय दिलाना व समस्या का निस्तारण करना पहली प्राथमिकता : मंत्री
पीडि़त को न्याय दिलाना व समस्या का निस्तारण करना पहली प्राथमिकता : मंत्री

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Army Day 2022: सेना प्रमुख MM Naravane ने दी चीन को चेतावनी, कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा न लेंUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावUttar Pradesh Assembly Elections 2022: टूटेगी मायावती और अखिलेश की परंपरा, योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से लड़ेंगे विधानसभा चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up DayHaryana: सरकार का निर्देश, बिना वैक्सीन लगाए 15 से 18 वर्ष के बच्चों को स्कूल में नहीं मिलेगी एंट्रीUP Election: सपा RLD की दूसरी लिस्ट जारी, 7 प्रत्याशियों में किसी भी महिला को नहीं मिला टिकटजम्मू कश्मीर में Corona Weekend Lockdown की घोषणा, OPD सेवाएं भी रहेंगी बंद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.