scriptग्राम्यांचलों में जनसुनवाई की, कोविड से बचाव के लिए किया आह्वान | Public hearing held in rural areas, called for rescue from Kovid | Patrika News

ग्राम्यांचलों में जनसुनवाई की, कोविड से बचाव के लिए किया आह्वान

locationजैसलमेरPublished: Jun 21, 2021 02:14:41 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-अल्पसंख्यक मामलात मंत्री का जैसलमेर दौरा

ग्राम्यांचलों में जनसुनवाई की, कोविड से बचाव के लिए किया आह्वान

ग्राम्यांचलों में जनसुनवाई की, कोविड से बचाव के लिए किया आह्वान

जैसलमेर. शासन-प्रशासन और सभी संबंधित विभाग पूरी जिम्मेदारी के साथ कोरोना संक्रमण से लोक जीवन को सुरक्षित एवं सेहतमंद रखने के लिए भरपूर प्रयासों में जुटे हुए हैं, इनमें कहीं कोई कमी नहीं है। लोक स्वास्थ्य रक्षा से लेकर सभी प्रकार की गतिविधियां और दायित्व समर्पित भाव से निभाए जा रहे हैं। लेकिन इन प्रयासों में आशातीत और सम्पूर्ण सफलता तभी प्राप्त हो सकती है कि जब आम जन बचाव के उपायों के प्रति सतर्क रहे और सावधानियों का पूरा-पूरा पालन करते हुए आत्मसंयम का परिचय दे। अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने रविवार को यह उद्गार जैसलमेर जिले के विभिन्न गांवों का दौरा करते हुए ग्रामीणों से चर्चा करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने विभिन्न गांवों में जन सुनवाई की और ग्रामीणों की समस्याएं सुनी तथा प्राथमिकता से समाधान का आश्वासन दिया। अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने रविवार को जैसलमेर जिले के झाबरा, जेसुराना, घुरिया, चौधरियां, कुछड़ी, मारख का गांव, सम, गांगा आदि ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया और विभिन्न स्थानों पर ग्रामीणों से चर्चा की और जन सुनवाई की।
सतर्क रहें, सावधानियों को अपनाएं
अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने कोविड गाईड लाईन की अक्षरश: पालना का आह्वान करते हुए ग्रामीणों से कहा कि अधिक से अधिक संख्या में ग्रामीण कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाएंए इसमें ढिलाई न बरतें। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि अभी कोरोना गया नहीं है बल्कि कभी भी अपना दुष्प्रभाव दिखा सकता है। इसलिए किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरतें और मास्क पहननेए सोशल डिस्टेंसिंग बरतने तथा दूसरी सभी सावधानियों में पालन के प्रति खुद भी सतर्क रहेंए अपने घर.परिवार व क्षेत्र के लोगों को भी जागरुक करते रहें।
ग्राम्य समस्याओं का प्राथमिकता से समाधान
ग्रामीणों की समस्याओं को सुनते हुए उन्होंने कहा कि जहां कहीं कोई समस्या सामने आएगीए उसका जल्द से जल्द समाधान करने के लिए सभी जरूरी विभागों को पाबंद किया हुआ है। इसके अलावा समस्या समाधान के कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए सरकार ने विभिन्न स्तरों पर समयबद्ध कार्यवाही के लिए सम्पर्क पोर्टल एवं अन्य प्लेटफॉर्म विकसित किए हुए हैं जहां शिकायत कर समस्याओं को दर्ज कराया जा सकता है।
बुनियादी लोक सेवाओं को दें मजबूती
जन अभियोग निराकरण मंत्री ने गांवों में पानी.बिजली की समस्याओं का निपटारा प्राथमिकता से किए जाने के निर्देश सभी संबंधित अधिकारियों को दिए और कहा कि फील्ड मशीनरी को सक्रिय एवं पाबंद रखें ताकि ग्रामीण क्षेत्रों की समस्याएं त्वरित गति से निस्तारित हो सकें।

ट्रेंडिंग वीडियो