scriptगंदे व बदबूदार पानी की आपूर्ति से आमजन परेशान | Public upset due to supply of dirty and smelly water | Patrika News

गंदे व बदबूदार पानी की आपूर्ति से आमजन परेशान

locationजैसलमेरPublished: Jul 11, 2021 10:55:16 am

Submitted by:

Deepak Vyas

– जिम्मेदार नहीं दे रहे है ध्यान

गंदे व बदबूदार पानी की आपूर्ति से आमजन परेशान

गंदे व बदबूदार पानी की आपूर्ति से आमजन परेशान

पोकरण. कस्बे के कई गली मोहल्लों में गत एक माह से हो रही गंदे पानी की आपूर्ति समस्या का अभी तक निराकरण नहीं हो पाया है। जिसके कारण आमजन को परेशानी हो रही है तथा उन्हें ट्रैक्टर टंकियों से पानी खरीदकर मंगवाना पड़ रहा है। जिससे उन्हें परेशानी हो रही है। गौरतलब है कि पोकरण कस्बे में इंदिरा गांधी नहर परियोजना के बीलिया हेडवक्र्स से जलापूर्ति की जाती है। नहरबंदी के बाद एक जून को पानी की आपूर्ति शुरू की गई। इसके बाद से ही कस्बे के गली मोहल्लों में गंदे व बदबूदार पानी की आपूर्ति का दौर शुरू हुआ है। कभी किसी मोहल्ले, तो कभी किसी गली में गंदे व बदबूदार पानी की आपूर्ति हो रही है। जिसके कारण आमजन को परेशानी हो रही है। कस्बेवासियों को ट्रैक्टर टंकियों से पानी खरीदकर मंगवाना पड़ रहा है, तो अचानक होने वाली गंदे पानी की आपूर्ति से टांकों में पूर्व में संग्रहित पानी भी दुषित हो रहा है। जिसे पुन: खाली करवाने व शुद्ध पानी भरवाने की भी मशक्कत करनी पड़ रही है। बावजूद इसके जिम्मेदारों की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
काला रंग, बदबूदार पानी
कस्बे के वार्ड संख्या 20 के गली मोहल्लों में शनिवार को दोपहर बाद पानी की आपूर्ति हुई। यह पानी गहरे काले रंग का था तथा दुर्गंध भी आ रही थी। इस पानी का उपयोग पीने तो दूर की बात हाथ धोने में भी नहीं ले पा रहे है। ऐसे में आमजन को परेशानी हो रही है। कई मोहल्लेवासियों ने इस संबंध में जिम्मेदारों को सूचना दी, तो जलापूर्ति बंद कर दी गई, लेकिन शुद्ध पानी की आपूर्ति को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। जिससे आमजन का बेहाल हो रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो