scriptरेलवे ट्रैक्शन सदस्य ने पवन ऊर्जा संयंत्र व पावर प्लांट का निरीक्षण | Railway Traction Member inspected the wind power plant and power plant | Patrika News

रेलवे ट्रैक्शन सदस्य ने पवन ऊर्जा संयंत्र व पावर प्लांट का निरीक्षण

locationजैसलमेरPublished: Oct 01, 2018 08:15:37 am

Submitted by:

Deepak Vyas

पवन ऊर्जा संयंत्र व पावर प्लांट का निरीक्षण-रेलवे ट्रैक्शन बोर्ड सदस्य का जैसलमेर दौरा

jaisalmer

रेलवे ट्रैक्शन सदस्य ने पवन ऊर्जा संयंत्र व पावर प्लांट का निरीक्षण

फतेहगढ़. उपखंड क्षेत्र के कोडियासर गांव में रेलवे विभाग की ओर से स्थापित पवन ऊर्जा संयंत्र व डांगरी में पावर प्लांट का रविवार को रेलवे ट्रैक्शन बोर्ड सदस्य घनश्यामसिंह ने निरीक्षण किया। रविवार को रेलवे ट्रैक्शन बोर्ड सदस्य सिंह ने विंड मील से बन रही बिजली प्रक्रिया का निरीक्षण कर रेलवे विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। हवा से बिजली उत्पादन करने के लिए रेलवे विभाग की ओर से फतेहगढ़ क्षेत्र के कोडियासर गांव में स्थापित 13 विंड मीलों का दिसम्बर 2015 में आगाज किया गया था। रविवार को रेलवे विभाग के पवन ऊर्जा संयंत्रों व पावर प्लांट के निरीक्षण के दौरान रेलवे ट्रैक्शन बोर्ड सदस्य घनश्यामसिंह के साथ रेलवे पुलिस व रेलवे अधिकारी सांकड़ा व सांगड़ पुलिस जाब्ता मौजूद था।
पोकरण. रेलवे बोर्ड के ट्रैक्शन सदस्य घनश्यामसिंह इंटरसीटी एक्सप्रेस से पोकरण पहुंचे। यहां रेलवे स्टेशन पर अधिकारियों की ओर से उनका स्वागत किया गया। ट्रैक्शन सदस्य सिंह इंटरसीटी में लगी विशेष बोगी से सुबह नौ बजे पोकरण पहुंचे। यहां रेलवे विभाग के उच्चाधिकारियों, आरपीएफ केे अधिकारियों, तहसीलदार रामसिंह जोधा, थानाधिकारी सुखराम विश्रोई ने उनका स्वागत कर अगुवानी की। यहां उन्होंने अधिकारियों से व्यवस्थाओं की जानकारी ली तथा फतेहगढ के पास लगे रेलवे के सोलर प्लांट भ्रमण के लिए रवाना हुए।
ज्ञापन लेकर खड़े रहे लोग
ट्रैक्शन सदस्य सिंह के पोकरण पहुंचने की खबर से रेलवे स्टेशन के आसपास बैठे दुकानदार व स्थानीय लोग रेलवे से संबंधित समस्याओं व उनके निराकरण की मांगों का ज्ञापन लेकर पहुंचे, लेकिन ट्रैक्शन सदस्य सिंह बिना किसी से मिले रेल से उतरते ही सीधे गाड़ी में बैठकर रवाना हो गए। स्थानीय लोगों ने बताया कि रामदेवरा से पोकरण तक वाया कैलाश टैकरी होते हुए नई रेल लाइन बिछाने, लम्बी दूरी की रेलों को पोकरण स्टेशन तक संचालित करने की मांग को लेकर ज्ञापन देने के लिए वे सदस्य का इंतजार करते रहे। बोर्ड के सदस्य सिंह के आने की सूचना पर भाजपा जिलाध्यक्ष जुगलकिशोर व्यास भी यहां पहुंचे, लेकिन तब तक बोर्ड सदस्य सिंह यहां से रवाना हो चुके थे। जिससे स्थानीय लोगों के ज्ञापन उनके हाथ में ही रहे तथा उन्हें निराश होकर लौटना पड़ा।

ट्रेंडिंग वीडियो