JAISALMER NEWS- रेलवे महिलाओं को देगा तोहफा, सुरक्षा के साथ ममत्व की होगी सुरक्षा

By: jitendra changani

Published: 13 Mar 2018, 08:29 PM IST

Jaisalmer, Rajasthan, India

Rajasthan patrika

1/2

जैसलमेर के रामदेवरा रेलवे स्टेशन पर बने गा वात्सल्य कक्ष,

जैसलमेर के रामदेवरा रेलवे स्टेशन पर बने गा वात्सल्य कक्ष, - जोधपुर मंडल के 28 रेलवे स्टेशन पर मिलेगी सुविधा
जैसलमेर . नवजात व छोटे बच्चों की माताओं की सहुलियत को लेकर रामदेवरा रेलवे स्टेशन पर वात्सल्य कक्ष बनेगा। इसमें माताएं अपने बच्चों को शिशु आहार करवा सकेंगी। उत्तर पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ जनसम्पर्क अधिकारी गोपाल शर्मा ने बताया कि मंडल रेल प्रबन्धक गौतम अरोरा की पहल पर एनजीओ की सहायता से जोधपुर मंडल के 28 रेलवे स्टेशनों पर यह सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।
वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबन्धक धीरूमल ने बताया कि स्वंयसेवी इन वात्सल्य कक्ष में बैठने के लिए बैंच, टेबिल, सीलिंग फैन तथा लाइट की व्यवस्था होगी। इन कक्षों के स्थापित होने से नवजात व छोटे शिशुओं की माताओं को शिशुओं को स्तनपान कराने में सुविधा रहेगी।
रामदेवरा है महत्वपूर्ण
यात्री भार को लेकर रामदेवरा रेलवे स्टेशन काफी महत्वपूर्ण है। यहां ***** मेले के दौरान लाखों की संख्या में श्रद्धालु बाबा की समाधि के दर्शन करने आते हैं। इसके अलावा रेलों में आए दिन सैकड़ों यात्री सफर करते हैं। ऐसे में भीड़भाड़ के दौरान माताओं को शिशु आहार को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ता है। रेलवे की पहल पर वात्सल्य कक्ष बनने के बाद उन्हें सुविधा मिल पाएगी।
यहां भी बनेंगे वात्सल्य कक्ष
इसके अलावा रेलवे स्टेशन जोधपुर, भगत की कोठी, मकराना, डेगाना, गोटन, मारवाड़, मूंडवा, फलौदी, राईका बाग, मेड़ता रोड़, नागौर, नोखा, ओसियां, सुजानगढ़, लाडनूं, डीडवाना, देशनोक, बालोतरा, खाटू, बाड़मेर, मुनाबाव, पाली, छोटी खाटू, मोदरान, जालोर, धनेरा, समदड़ी व भीनमाल स्टेशन पर वातस्ल्य कक्ष स्थापित किए जाएंगे।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned