script

जैसलमेर में बारिश, नगर निकाय चुनाव की तैयारियों को झटका

locationजैसलमेरPublished: Nov 15, 2019 04:19:00 pm

सरहदी जैसलमेर जिले में गत तीन दिनों से हो रही बारिश में जहां किसानों की फसलों का चौपट का दिया है। वहीं नगर निकाय चुनाव की तैयारियों में भी व्यवधान उत्पन्न कर दिया है।

rain_in_jaisalmer.jpg

जैसलमेर ( jaisalmer hindi news )। सरहदी जैसलमेर जिले में गत तीन दिनों से हो रही बारिश ( Rain In Rajasthan) में जहां किसानों की फसलों का चौपट का दिया है। वहीं नगर निकाय चुनाव की तैयारियों में भी व्यवधान उत्पन्न कर दिया है। शुक्रवार को घड़ी-घड़ी बारिश की झड़ी लगने से मतदान की तैयारियों में जुटे कार्मिकों को असुविधा झेलनी पड़ी। यहां कलेक्ट्रेट परिसर से मतदान दल बारिश में रवाना हुए। लगातार हो रही बारिश के बीच गंतव्य स्थान पर पहुंचकर मतदान करवाना दलों के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है।

हालांकि जिम्मेदारों का दावा है कि मतदान प्रक्रिया को लेकर कोई परेशानी नहीं है और चुनाव करवाने के लिए टीमें पूरी तरह तैयार हैं। गौरतलब है कि जैसलमेर नगर परिषद के 45 वार्ड में से 44 वार्ड के पार्षदों के चुनाव होने है और 31 हजार से अधिक मतदाता मतदान का उपयोग करेंगे। तेज गर्जन के बीच बारिश होने से चुनाव की तैयारियां एक बारगी प्रभावित जरूर हुई हैं। 16 नवंबर को राजस्थान के 24 जिले अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, बाड़मेर, भरतपुर, बीकानेर, चित्तौड़गढ़, चूरू, दौसा, गंगानगर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, झुंझुनूं, जोधपुर, कोटा, नागौर, पाली, राजसंद, सीकर, सिरोही, टोंक और उदयपुर में चुनाव होना है।

पश्चिमी विक्षोभ ने प्रदेश के कई जिलों का मौसम बिगाड़ दिया है जिससे किसानों की चिंता बढ़ गई है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण जैसलमेर में गुरूवार को सुबह तेज बारिश का दौर चल पड़ा। आशायच, बडोड़ा गांव सहित आसपास के इलाकों में आधे घंटे तक जोरदार बारिश हुई। जिसने किसानों की नींद उड़ा कर रख दी। खेतों में फसलों के कटाई के दौर में मूंगफली की फसल में नुकसान पहुंचा है। कटी हुई मूंगफली की फसल भीग गई।

ट्रेंडिंग वीडियो