scriptबारिश से नहाया जैसाण, नाचना, रामदेवरा, रामगढ़ व पोकरण में बारिश | Rains in the rain like Naina, Nachna, Ramdevra, Ramgarh and Pokaran | Patrika News

बारिश से नहाया जैसाण, नाचना, रामदेवरा, रामगढ़ व पोकरण में बारिश

locationजैसलमेरPublished: Jun 05, 2020 08:23:40 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-जैसलमेर व नोख में चला बूंदाबांदी का दौर

बारिश से नहाया जैसाण, नाचना, रामदेवरा, रामगढ़ व पोकरण में बारिश

बारिश से नहाया जैसाण, नाचना, रामदेवरा, रामगढ़ व पोकरण में बारिश

जैसलमेर. सरहदी जिले में मौसम के करवट बदलने का दौर बदस्तूर जारी है। गत दिनों भीषण गर्मी से बेहाल जिले के बाशिंदों को बारिश व आंधियों के दौर ने राहत दिलाई है। शुक्रवार को भी मौसम ने कई रंग दिखाए। स्वर्णनगरी में दिन भर की गर्मी व उमस के बाद दोपहर को मौसम का मिजाज बदला और अंाधियों का दौर शुरू हो गया। शाम को बूंदाबांदी होने से मौसम खुशगवार हो गया। उधर, नाचना में तेज बौछारों के साथ सुबह बारिश हुई शाम को एक बार फिर बारिश का दौर चला। पोकरण में सुबह करीब आधे घंटे बादल बरसे। नोख के बाशिंदों को बूंदाबांदी से संतोष करना पड़ा। रामदेवरा में भी बादल बरसने के बाद शीतल हवाओं का दौर शुरू हो गया।
नाचना. गांव में शुक्रवार सुबह लगभग एक घंटे से अधिक जोरदार हुई बारिश से धरती तरबतर हो गई बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे। क्षेत्र में पेड़-पौधों को एक बार जीवनदान मिल कर उनके स्वरूप में निखारसा आ गया। बारिश से क्षेत्र में मौसम खुशनुमा बन गया। गांव में सुबह से ही आकाश में घने बादलों का डेरा दिया दिखाई दिया। इसके साथ ही बादलों की गर्जन व चमकती आकाशीय बिजली के बीच बारिश होने के आसार बने और हुआ भी यही। सुबह 7 बजे नाचना गांव में रिमझिम बारिश का दौर शुरू हुआ, जिसका क्रम 20 मिनट तक चलता रहा उसके बाद एक बार फिर सवा आठ बजे जोरदार बारिश का दौर शुरू हुआ। यह क्रम करीब 50 मिनट तक चलता रहा। परनालों से पानी बहने लगा बारिश से हॉस्पिटल रोड के डिवाइडर की एक तरफ लगभग 500 फीट लंबाई में दो से तीन फुट पानी जमा हो गया। यहां रास्ते से पैदल आवाजाही बंद हो गई साथ ही अस्पताल के मुख्य दरवाजे पर पानी जमा होने से लोगों को छोटे दरवाजे से आवाजाही करनी पड़ी। क्षेत्र में गर्मी की वजह से सूख रहे पेड़ पौधों को इस बरसात से नया जीवनदान मिल गया, साथ ही उनके स्वरूप में निखार सा आ गया। आसपास के गांव आसकन्द्रा, सत्याया, दिधु, भदडिय़ा, अवाय, पांचे का तला, साकडिय़ा, बहादुरसिंह की ढाणी, सेवड़ा, सीमावर्ती, भारेवाला, आकल का तला, जिएवाला तथा नहरी क्षेत्र के विभिन्न चका में अच्छी बरसात हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो