scriptVideo: सात महिने तक हरिण के बच्चे को पाला, फिर वन विभाग को किया सुपुर्द | Raised Harin's child for seven months, then handed over to forest depa | Patrika News

Video: सात महिने तक हरिण के बच्चे को पाला, फिर वन विभाग को किया सुपुर्द

locationजैसलमेरPublished: Dec 22, 2020 08:12:29 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

लाठी. क्षेत्र के केरालिया निवासी एक मुस्लिम परिवार ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए घायल हुए हरिण के बच्चे को सात माह तक पाल-पोष कर सोमवार को वन विभाग के कार्मिकों को सुपुर्द किया।

Video: सात महिने तक हरिण के बच्चे को पाला, फिर वन विभाग को किया सुपुर्द

Video: सात महिने तक हरिण के बच्चे को पाला, फिर वन विभाग को किया सुपुर्द

लाठी. क्षेत्र के केरालिया निवासी एक मुस्लिम परिवार ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए घायल हुए हरिण के बच्चे को सात माह तक पाल-पोष कर सोमवार को वन विभाग के कार्मिकों को सुपुर्द किया। केरालिया गांव के पास करीब सात माह पूर्व एक हरिण ने बच्चे को जन्म दिया। जन्म के बाद आवारा श्वानों ने हरिण व बच्चे पर हमला कर दिया। जिससे हरिण की मौके पर ही मौत हो गई। केरालिया निवासी नूरेखां की पत्नी माया ने देखा, तो श्वानों को भगाया और बच्चे को घर ले आई। सात माह तक गाय का दूध पिलाकर बच्चे को पाला। सात माह में हरिण का बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ व तंदरुस्त हो गया। माया ने हरिण को बच्चे को अपने बच्चे की तरह बोतल से दूध पिलाकर उसका पालन पोषण किया। परिवार के सदस्यों से हरिण का बच्चा पूरी तरह से घुल मिल गया तथा परिवारजन भी उसे अपने परिवार का सदस्य मानने लगे। सात माह तक देखभाल के बाद सोमवार को सूचना पर वन्यजीवप्रेमी राधेश्याम पेमाणी, धर्मेन्द्र पंवार, सुरेश जाट, महेन्द्रखां, अलशेरखां यहां पहुंचे। उनकी उपस्थिति में परिवारजनों ने हरिण के बच्चे को वन विभाग को सुपुर्द किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो