scriptअल्पसंख्यक उत्थान के मामले में अग्रणी है राजस्थान: शाले मोहम्मद | Rajasthan is the leader in minority upliftment: Shale Mohammed | Patrika News

अल्पसंख्यक उत्थान के मामले में अग्रणी है राजस्थान: शाले मोहम्मद

locationजैसलमेरPublished: Mar 08, 2021 07:31:42 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने जैसलमेर में किया छात्रावासों का शिलान्यास

अल्पसंख्यक उत्थान के मामले में अग्रणी है राजस्थान: शाले मोहम्मद

अल्पसंख्यक उत्थान के मामले में अग्रणी है राजस्थान: शाले मोहम्मद

जैसलमेर. अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा है कि राज्य सरकार प्रदेश में अल्पसंख्यकों के बहुआयामी उत्थान के लिए व्यापक स्तर पर बेहतर एवं भरसक प्रयासों में जुटी हुई है तथा इस दिशा में राजस्थान निरन्तर प्रगति पर रहते हुए अग्रणी पहचान बना रहा है। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक वर्ग के छात्र-छात्राओं की शिक्षा-दीक्षा और आवश्यक सुविधाओं तथा संसाधनों के माध्यम से शैक्षिक विकास के साथ ही युवाओं तथा जरूरतमन्दों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कौशल विकास के प्रशिक्षणों से भी जोड़कर उनकी तकदीर को संवारने के प्रयास किए जा रहे हैं। इनमें कहीं भी किसी भी स्तर पर कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। आगामी समय में अल्पसंख्यक उत्थान के लिए और अधिक कोशिशों को मूर्त रूप दिया जाएगा। अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने रविवार को जैसलमेर जिला मुख्यालय पर अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं के लिए ढाई-ढाई करोड़ रुपए की लागत वाले अलग-अलग छात्रावासों के शिलान्यास समारोह में यह उद्गार व्यक्त किए। यहां 50-50 छात्र-छात्राओं की आवासीय क्षमता वाले इनमें से प्रत्येक छात्रावास में सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध होंगी। समारोह में अतिथियों के रूप में उपस्थित जैसलमेर विधायक रूपाराम एवं नगरपरिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने भी संबोधित किया।
किया भूमि पूजन, शिलान्यास पट्टिकाओं का अनावरण
अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद एवं अतिथियों विधायक रूपाराम तथा सभापति हरिवल्लभ कल्ला एवं उप सभापति खींवसिंह आदि ने भूमि पूजन कर दोनों छात्रावासों की आधारशिला रखी तथा शिलान्यास पट्टिकाओं का अनावरण किया। भूमि पूजन विधि पं. अजय बिस्सा ने पूर्ण कराई।
चार मदरसा कार्यों का भी शिलान्यास
अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने इस अवसर पर जिले में विभिन्न स्थानों पर बनने वाले 4 मदरसों की शिलान्यास पट्टिकाओं का भी अनावरण किया। उल्लेखनीय है कि जैसलमेर जिले में मुख्यमंत्री मदरसा आधुनिकीकरण योजना में इन्हें मिलाकर कुल 8 मदरसों का कार्य स्वीकृत हुआ है। इन पर कुल 1 करोड़ 42 लाख 83 हजार रुपए की धनराशि स्वीकृत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो