राजस्थान में बारिश को लेकर आई ये बड़ी खबर, यहां शुरू हुआ आंधियों का दौर

राजस्थान में बारिश को लेकर आई ये बड़ी खबर, यहां शुरू हुआ आंधियों का दौर

Dinesh Saini | Updated: 11 Jul 2019, 06:49:49 PM (IST) Jaisalmer, Jaisalmer, Rajasthan, India

Rajasthan Weather Update : जिले में एक बार फिर मौसम ( Rajasthan Weather ) ने पलटा खाया है। यहां आंधियों ( Dust Storm ) का दौर फिर से शुरू होने से ग्रामीण क्षेत्र ही नहीं शहर के लोगों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है

जैसलमेर। राजस्थान में सुस्त पड़े मानसून ( Monsoon 2019 ) की हलचल एक बार फिर से शुरू होने के आसार दिख रहे है। मौसम विभाग की माने तो राजस्थान में मानसूनी ( rajasthan weather update ) बादल लगभग पूरे प्रदेश में पहुंच चुके हैं और अब इनके 12 जुलाई बाद से एक बार फिर से सक्रिय होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक 12 जुलाई बाद से कई राज्यों में बारिश के आसार हैं। वहीं 12 जुलाई तक उत्तराखंड के सात जिलों नैनीताल, पिथौरागढ़, चंपावत, चमोली, पौड़ी, टिहरी और देहरादून में मौसम विभाग भारी बारिश का अलर्ट जारी कर चुका है।

यहां शुरू हुआ आंधियों का दौर ( Dust Storm in Rajasthan )
वहीं प्रदेश के जैसलमेर जिले में एक बार फिर मौसम ने पलटा खाया है। यहां आंधियों का दौर फिर से शुरू होने से ग्रामीण क्षेत्र ही नहीं शहर के लोगों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आंधियों के कारण महिलाएं घरों की सफाई करते परेशान हो रही है, वहीं व्यापारियों को सामान के रख-रखाव में परेशानी हो रही है। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में सडक़ मार्गों पर रेत जमा होने से राहगीरों व वाहन चालकों की परेशानियां बढ़ गई है। आंधी के साथ ही गुरूवार को सुबह से ही चिलचिलाती धूप ने हर किसी को बेहाल करना शुरू कर दिया। दोपहर में चौराहों व मुख्य मार्गों पर सन्नाटा पसरा नजर आया। दोपहर बाद बढ़ी आधियों की गति ने दुपहिया वाहन चालकों की परेशानियों को बढ़ा दिया।


इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी ( rain in rajasthan )
अगर मौसम विभाग की मानें तो अजमेर, अलवर, बूंदी, चित्तौडगढ़़, दौसा, सवाई माधोपुर, सीकर आदि जिलों में 12 जुलाई से बारिश के आसार हैं। इसके लिए मौसम विभाग पहले ही अलर्ट भी जारी कर चुका है। वहीं राजधानी जयपुर में मानसून सुस्त पड़ी रफ्तार ने एक बार फिर से तापमान और उमस को बढ़ा दिया है। जिससे लोग परेशान परेशान होने लगे हैं और बारिश की राह देखते नजर आ रहे हैं।

यहां 5 दिनों से लगातार बारिश
डालर नगरी कहे जाने वाली कालीन नगरी भदोही शहर में पिछले 5 दिनों से हो रही बारिश से सडक़े जलमग्न हो गई है। शहर का सबसे बड़ा एमबीएस राजकीय अस्पताल पानी से घिर गया है। पूरे अस्पताल परिसर में पानी ही पानी नजर आ रहा है। ऐसे में मरीजों से लेकर डाक्टर तक बारिश से भरे पानी से किसी तरह निकलकर अस्पताल पहुंच रहे है। यहां के सभी प्रमुख मार्गो पर जहां भी नजर जाएगी वहां सिर्फ पानी ही पानी नजर आ रहा है। सडक़ों से लेकर शहर के अस्पतालों में सिर्फ बारिश का ही पानी नजर आ रहा है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned