scriptJAISALMER NEWS- राजपूती बालिकाओं को बताया महान बनने का मंत्र, कहा मजबूत ईरादों से करें यह कार्य | Rajputi Girls Told to Become Great Mantra Work with Strong Intentions | Patrika News

JAISALMER NEWS- राजपूती बालिकाओं को बताया महान बनने का मंत्र, कहा मजबूत ईरादों से करें यह कार्य

locationजैसलमेरPublished: Jun 04, 2018 07:25:26 pm

Submitted by:

jitendra changani

क्षत्रिय युवक संघ का बालिका माध्यमिक प्रशिक्षण शिविर

Jaisalmer patrika

patrika news

‘महान कार्य करना है तो खुद को मजबूत बनाने की जरूरत’
जैसलमेर. जैसलमेर के दादावाड़ी में चल रहे क्षत्रिय युवक संघ के सात दिवसीय बालिका माध्यमिक प्रशिक्षण शिविर का समापन का रविवार को संघ प्रमुख भगवानसिंह रोलसाहबसर के सांनिध्य में आयोजित हुआ। संघ प्रमुख ने संभागियों से कहा कि प्रशिक्षण शिविर में जो पाया है, उसे स्वयं के पास न रखे, बल्कि इसे अपने घर कुटुम्ब में बांटे। शिविर में जो अनुभव किया है, उसे अपने जीवन में उतारने का अभ्यास करें। उन्होंने कहा कि परमेश्वर ने जो कार्य करने के लिए भेजा है, उसे गफलत में न गवाएं। महान कार्य करना है तो पहले खुद को मजबूत बनाना होगा। उन्होंने कहा कि तन सिंह ने हमे एक सुंदर राह दी है, जिस पर चलकर जीवन का कल्याण कर सकते हैं।
शिविर संचालिका जाग्रति कंवर ने कहा कि हमे यहां इस प्रकार का वातावरण मिला हैं, जो कुछ सीखने को मिला है, उसका भावी जीवन में उपयोग करें। शिविर में संघ की स्वयंसेविकाओं ने विदाई सहगीत प्रस्तुत किया गया। स्नेह मिलन कार्यक्रम में पूर्व राजघराने की सदस्य राज्य लक्ष्मी रासेश्वरी ने कहा कि समाज में श्री क्षत्रिय युवक संघ नई अलख जगा रहा है। इस प्रकार का अनुशासन और मर्यादा समाज की धरोहर है।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
उन्होंने बालिकाओं को कहा कि हमारे शास्त्रों में ईश्वर के बाद गुरु और गुरु के बाद माता का स्थान माना गया है । माता ही पुत्र की पुत्र की निर्माता है और ममता व त्याग की प्रतिमूर्ति है। भंवर शिवेंद्र सिंह ने क्षत्रिय युवक संघ के कार्य की सराहना की। इस दौरान समाज के गणमान्य लोगों को संघ प्रमुख भगवान सिंह रोलसाहबसर की तरफ से भगवत गीता भेंट की गई ।
कार्यक्रम में विधायक छोटूसिंह, पूर्व विधायक सांगसिंह, दिलीपसिंह, पूर्व प्रधान देवीसिंह बरमसर, अभयसिंह, वीरेंद्रसिंह लोहारकी, सवाईसिंह पिथला, प्रेमसिंह, सूरजपाल सिंह आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम संचालन तारेंद्र सिंह झिंझनियाली ने किया।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो