scriptRaksha Bandhan 2019:उत्साह के साथ मनाया जाएगा रक्षा बंधन पर्व,बसों में होगी नि:शुल्क यात्रा,सरहद पर सजेगी कलाइयां | Raksha Bandhan 2019: will be celebrated with enthusiasm in jaisalmer | Patrika News

Raksha Bandhan 2019:उत्साह के साथ मनाया जाएगा रक्षा बंधन पर्व,बसों में होगी नि:शुल्क यात्रा,सरहद पर सजेगी कलाइयां

locationजैसलमेरPublished: Aug 14, 2019 09:30:08 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

जिले भर में भाई बहन के प्यार का प्रतीक रक्षा बंधन पर्व गुरुवार को मनाया जाएगा। स्वर्णनगरी सहित जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भी रक्षाबंधन पर्व को लेकर उत्साह देखने को मिला। उधर, पोकरण कस्बे सहित आसपास के गांवों में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा।

jaisalmer news

Raksha Bandhan 2019:उत्साह के साथ मनाया जाएगा रक्षा बंधन पर्व,बसों में होगी नि:शुल्क यात्रा,सरहद पर सजेगी कलाइयां

जैसलमेर/पोकरण. जिले भर में भाई बहन के प्यार का प्रतीक रक्षा बंधन पर्व गुरुवार को मनाया जाएगा। स्वर्णनगरी सहित जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भी रक्षाबंधन पर्व को लेकर उत्साह देखने को मिला। उधर, पोकरण कस्बे सहित आसपास के गांवों में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। पर्व को लेकर कस्बे में रंग बिरंगी व आकर्षक राखियों की कई दुकानें सजी हुई है। इन दुकानों पर दिनभर महिलाओं की भीड़ लगी हुई है, जो अपने भाईयों के लिए राखियां खरीद रही है। कस्बे में दुकानदारों की ओर से भी आकर्षक राखियां लाकर बिक्री के लिए अपनी दुकानों में सजाई गई है।
बसों में होगी नि:शुल्क यात्रा, सरहद पर सजेगी कलाइयां
रक्षाबंधन के दिन राजस्थान में चलने वाली प्रत्येक रोडवेज बस में महिलाओं को नि:शुल्क यात्रा करवाई जाएगी। जिसके चलते गुरुवार को पोकरण क्षेत्र में संचालित होने वाली बसों में महिलाओं की भीड़ रहने की संभावना है। बुधवार को सीमा सुरक्षा बल 57वीं बटालियन परिसर में जवानों को छात्राओं ने रक्षा सूत्र बांधे। स्थानीय सरस्वती विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय की छात्राएं बीएसएफ परिसर पहुंची। घरों से दूर बैठे महिला व पुरुष जवानों को बहिनों का प्यार मिलने से उनके चेहरों पर खुशी नजर आई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो