scriptRally taken out under August Revolution Week | अगस्त क्रांति सप्ताह के तहत निकाली रैली | Patrika News

अगस्त क्रांति सप्ताह के तहत निकाली रैली

- महापुरुषों की प्रतिमाओं पर किया माल्यार्पण, किया गया श्रमदान

जैसलमेर

Published: August 13, 2021 08:52:09 pm

पोकरण. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं वर्ष व आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित अगस्त क्रांति सप्ताह के अंतर्गत कस्बे में गुरुवार को सुबह प्रभात फैरी व रैली का आयोजन किया गया। उपखंड अधिकारी राजेश विश्रोई ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। यह रैली उपखंड अधिकारी कार्यालय से रवाना हुई तथा अंबेडकर सर्किल, जयनारायण व्यास सर्किल, स्टेशन रोड, सुभाष चौक, गजानन मार्केट होते हुए गांधी चौक पहुंची। इस दौरान उपखंड अधिकारी विश्रोई, तहसीलदार बंटी राजपूत, नगरपालिका के नेता प्रतिपक्ष नारायणलाल रंगा, मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी प्रवीण मेहत्ता, अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी विष्णुकुमार छंगाणी, गांधी जीवन दर्शन समिति के ब्लॉक सहसंयोजक हेमंत पालीवाल ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, डॉ.भीमराव अंबेडकर व जयनारायण व्यास की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। गांधी चौक में महात्मा गांधी अमर रहे, भारत माता की जय के नारे लगाए गए। इस मौके पर संबोधित करते हुए उपखंड अधिकारी विश्रोई ने बताया कि 9 अगस्त 1942 को भारत छोड़ो आंदोलन का आगाज किया गया तथा 15 अगस्त 1947 को देश को अंग्रेजों से आजादी मिली। उन्होंने बताया कि इस आंदोलन की 79वीं वर्षगांठ पर इस वर्ष सरकार के निर्देशानुसार अगस्त क्रांति सप्ताह मनाया जा रहा है। इसी के अंतर्गत गुरुवार को कस्बे में रैली का आयोजन किया गया। उन्होंने आजादी के आंदोलन पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला। उन्होंने रैली में भाग लेने वाले सभी लोगों का धन्यवाद ज्ञापित किया।
किया गया श्रमदान
कस्बे में रैली के आयोजन के बाद गांधी चौक में श्रमदान कार्यक्रम चलाया गया। उपखंड अधिकारी विश्रोई, तहसीलदार बंटी राजपूत के निर्देशन में सभी अधिकारियों व कर्मचारियों की ओर से गांधी चौक में सफाई की गई। इसी प्रकार नगरपालिका के सहायक राजस्व निरीक्षक रामस्वरूप गुचिया, सफाई जमादार घनश्याम जोशी के नेतृत्व में सफाई कर्मचारियों की ओर से यहां सफाई की गई। साथ ही उपस्थित लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया गया।
नाचना. अगस्त क्रांति सप्ताह के के अंतर्गत गुरुवार को गांव में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। पंचायत समिति परिसर में विकास अधिकारी डॉ.गणपतराम सुथार ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जीवन पर प्रकाश डाला तथा उनके बताए सत्य व अहिंसा के मार्ग पर चलने का संकल्प दिलाया। प्रधान अर्जुनराम मेघवाल ने हिन्द स्वराज रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, जो पुलिस थाना रोड, अस्पताल रोड, मुख्य बाजार होते हुए फोर्ट चौक पहुंची। यहां प्रधान मेघवाल, विकास अधिकारी डॉ.सुथार, वृताधिकारी हुकमाराम विश्रोई, उपनिवेशन नायब तहसीलदार घनश्यामराम गर्ग, समाजसेवी सत्यनारायण चांडक, खुशालचंद सोनी सहित उपस्थित लोगों ने महात्मा गांधी की तस्वीर पर पुष्प अर्पित किए। इस मौके पर श्रमदान कर सफाई की गई तथा स्वच्छता का संकल्प लिया। कार्यक्रम के दौरान सफाई कर्मचारियों का मालाएं पहनाकर सम्मान किया गया। कार्यक्रम के दौरान पंचायत प्रारंभिक शिक्षाधिकारी उमाशंकर, उपनिरीक्षक सहीराम विश्रोई सहित कई विभागों के अधिकारी, कार्मिक व ग्रामीण उपस्थित रहे। संचालन ग्राम विकास अधिकारी अजाराम ने किया।
अगस्त क्रांति सप्ताह के तहत निकाली रैली
अगस्त क्रांति सप्ताह के तहत निकाली रैली

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.