800 किलोमीटर का सफर तय कर साइकिल पर पहुंचा बाबा के दरबार

रामदेवरा. देश की राजधानी दिल्ली से एक श्रद्धालु साइकिल पर यात्रा कर शनिवार को रामदेवरा पहुंचा और बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन किए। नई दिल्ली निवासी रूपेश पोद्दार ने बताया कि वह गत एक नवम्बर को साइकिल पर रवाना हुआ था। 800 किमी का सफर उसने सात दिनोंं में पूरा किया तथा शनिवार को रामदेवरा पहुंचा।

जैसलमेर/ रामदेवरा. देश की राजधानी दिल्ली से एक श्रद्धालु साइकिल पर यात्रा कर शनिवार को रामदेवरा पहुंचा और बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन किए। नई दिल्ली निवासी रूपेश पोद्दार ने बताया कि वह गत एक नवम्बर को साइकिल पर रवाना हुआ था। 800 किमी का सफर उसने सात दिनोंं में पूरा किया तथा शनिवार को रामदेवरा पहुंचा। यहां उन्होंने बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन कर पूजा-अर्चना की तथा प्रसाद चढ़ाकर अमन, चैन व खुशहाली के लिए प्रार्थना की। यहां पहुंचने पर हरिओम अन्नक्षेत्र सोसाइटी के संस्थापक ओमप्रकाश गोंसाई सहित ग्रामीणों की ओर से उनका मालाएं पहनाकर स्वागत किया गया।
पदयात्रियों का किया स्वागत
पोकरण. बाड़मेर जिले से आए पदयात्रियों का शुक्रवार रात पोकरण पहुंचने पर स्थानीय लोगों की ओर से स्वागत किया गया। गौरतलब है कि बाड़मेर जिले के थोब, पचपदरा, बालोतरा से 500 से अधिक पदयात्री धनराज लूणिया के सानिध्य में शुक्रवार रात पोकरण पहुंचे। यहां जोधपुर रोड पर हुकमीदास महाराज के आश्रम के पास माहेश्वरी समाज के कार्यकारी अध्यक्ष जीवनलाल राठी, कैलाशचंद्र राठी, मदनलाल शेरगढ़, अखिलेश दवे सहित लोगों ने पदयात्रियों का स्वागत किया। इस मौके पर एक धर्मसभा का भी आयोजन किया गया। जिसे संबोधित करते हुए तारातरा मठ के महंत प्रतापपुरी महाराज ने कहा कि लोकदेवता बाबा रामदेव ने आपसी भाईचारे, सद्भाव व कौमी एकता का संदेश दिया है। जिसे आमजन को अपने ह्रदय में उतारकर समाजसेवा के कार्य करने चाहिए। उन्होंने पदयात्रियों को उनकी यात्रा की शुभकामनाएं देते हुए आशीर्वाद दिया।

Deepak Vyas
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned