JAISALMER NEWS- राजस्थान के इस गांव में बिना सडक़ के गांव तक पहुंचना ऐसा है जैसे...

डामर सडक़ के अभाव में ग्रामीण परेशान

By: jitendra changani

Updated: 04 Apr 2018, 11:19 AM IST

पोकरण. ग्राम पंचायत दांतल के हेमावास जाने वाले मार्ग पर डामर सडक़ नहीं होने से ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी हो रही है। गौरतलब है कि झलोड़ा भाटियान से हेमावास व धोलासर ग्राम पंचायत मुख्यालय तक वर्षोंं पूर्व ग्रेवल सडक़ का निर्माण करवाया गया था, यह अब बिखर चुकी है तथा जगह-जगह रेत जमा हो चुकी है। इससे ग्रामीणों को रेतीले व कच्चे मार्गों से आवागमन करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि यहां गत दो वर्ष पूर्व सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से ग्रेवल सडक़ निर्माण पुन: स्वीकृत किया गया था। इसके बाद यहां ग्रेवल व कंकरीट कुटाई की गई, लेकिन डामरीकरण नहीं की गई। ग्रामीणों का कहना है कि यदि यहां डामरीकरण नहीं किया गया, तो ग्रेवल व कंकरीट सडक़ पुन: उखड़ जाएगी। इससे सरकार को लाखों रुपए का नुकसान होगा। इस संबंध में जनप्रतिनिधियों व सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को ज्ञापन प्रेषित कर कई बार डामरीकरण की मांग की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। जिससे ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी हो रही है।
हो रही है परेशानी
झलोड़ा भाटियान से हेमावास व धोलासर तक ग्रेवल सडक़ पर डामरीकरण नहीं किया गया है। जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों ने भरोसा भी दिलाया, लेकिन डामरीकरण नहीं होने से क्षेत्र परेशानी हो रही है।
- मनोहर सुथार, ग्रामीण, झलोड़ा हेमावास
भिजवाए है प्रस्ताव
दांतल ग्राम पंचायत के नवसृजित गांव हेमावास सहित उपखण्ड क्षेत्र के 68 गांवों को डामर सडक़ से जोडऩे के लिए प्रस्ताव भिजवाए हैं। सरकार से स्वीकृति मिलने के बाद यहां डामर सडक़ का निर्माण करवाया जाएगा।
- ओमप्रकाश चौधरी, अधिशासी अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग, पोकरण।

 

 

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

जिला परिषद साधारण सभा की बैठक 9 को
जैसलमेर . जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक सोमवार सुबह 11 बजे जिला परिषद के अटल सेवा केन्द्र में जिला प्रमुख अंजना मेघवाल की अध्यक्षता में होगी। मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद जैसलमेर अनुराग भार्गव ने बताया कि इसमें सभी संबंधित विभागीय अधिकारी अपने-अपने विभाग की पूर्ण अपडेट प्रगति के साथ उपस्थित होंगे।

 

उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई 5 को
जैसलमेर . पंचायत समिति सम मुख्यालय जैसलमेर के अटल सेवाकेंद्र में गुरुवार सुबह 11 बजे उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई होगी। उपखण्ड अधिकारी हंसमुख कुमार ने इस बताया कि इस दौरान जिले के समस्त ब्लॉक स्तरीय अधिकारी विभिन्न सूचनाओं के साथ उपस्थित होंगे।

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned