हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस

- तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित

By: Deepak Vyas

Updated: 10 Jan 2019, 09:49 PM IST

जैसलमेर/ पोकरण. प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी उपखण्ड स्तर पर गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। जिसकी तैयारियों को लेकर उपखण्ड अधिकारी अनिलकुमार जैन की अध्यक्षता में स्थानीय पंचायत समिति सांकड़ा सभागार में बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपखण्ड अधिकारी जैन ने बताया कि गणतंत्र दिवस एक राष्ट्रीय पर्व है। जिसे हर्षोल्लास के साथ मनाने को लेकर नवाचार के साथ विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों, झांकियों, खेलकूद आदि कार्यक्रम आयोजित किए जाने चाहिए। जिससे लोगों को कुछ नया देखने को मिल सके। उन्होंने सरकारी व निजी विद्यालयों के संस्थाप्रधानों से राष्ट्रीय पर्व की गंभीरता को देखते हुए प्रत्येक विद्यालय से राष्ट्रीयता व सामाजिक समरसता से ओत-प्रोत कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां देने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यक्रम को आकर्षक बनाने के लिए सभी विद्यालयों व सरकारी विभागों को राष्ट्रीय पर्व के महत्व को समझते हुए उसे गंभीरता व राष्ट्रभक्ति की भावना के साथ मेहनत करने तथा विभिन्न कार्यक्रमों व झांकियों की प्रस्तुति देने के निर्देश दिए।
ये लिए निर्णय
बैठक में निर्णय लिया गया कि गणतंत्र दिवस के मौके पर सभी सरकारी, गैर सरकारी विद्यालयों, सरकारी कार्यालयों पर सुबह साढे सात बजे से आठ बजे तक ध्वजारोहण किया जाएगा। इससे पूर्व सुबह सात बजे प्रभात फेरी निकाली जाएगी। स्थानीय राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में आयोजित उपखण्ड स्तरीय मुख्य समारोह में सुबह नौ बजे उपखण्ड अधिकारी ध्वजारोहण करेंगे। पुलिस टुकड़ी की ओर से मुख्य अतिथि व ध्वज को गार्ड ऑफ ऑर्नर दिया जाएगा। एनसीसी व स्कूली छात्र छात्राओं की ओर से मार्च पास्ट कर ध्वज को सलामी दी जाएगी। समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम, सामुहिक व्यायाम व झांकियों का प्रदर्शन किया जाएगा। गणतंत्र दिवस के अवसर पर उपखण्ड स्तर पर प्रशंसनीय सेवाएं देने वाले कर्मचारियों, प्रतिभावान छात्र छात्राओं, खिलाडिय़ों व समाजसेवियों को सम्मानित किया जाएगा। बैठक में गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को अलग-अलग जिम्मेवारियां सुपुर्द की गई।
ये रहे उपस्थित
बैठक में तहसीलदार रामसिंह जोधा, थानाधिकारी सुखराम विश्रोई, ब्लॉक मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.रतनलाल मीणा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता ओमप्रकाश चौधरी, जलदाय विभाग के अधिशासी अभियंता सोनीलाल महावर, अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी श्यामसुंदर पणिया, राउमावि के प्रधानाचार्य रायपालसिंह रामसर सहित विभिन्न सरकारी व गैर विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों व प्रतिनिधियों, सरकारी अधिकारियों ने भाग लिया।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned