संगठित होकर हक़ के लिए संघर्ष करने का लिया संकल्प

-सखी केन्द्र के उद्देश्यों एवं क्रियाकलापों की जानकारी दी
-महिलाओं की जागरुकता गोष्ठी हुई

By: Deepak Vyas

Published: 12 Jan 2021, 11:24 AM IST

जैसलमेर. सखी केन्द्र की ओर से महिला जागरुकता विषयक गोष्ठी गीता आश्रम तथा आंगनवाड़ी केन्द्र क्रमांक- 29 वार्ड संख्या 4 में हुई। गोष्ठी में महिलाओं में जागरुकता संचार के लिए विभिन्न रचनात्मक गतिविधियों के आयोजन का संकल्प लिया गया। सभी महिलाओं ने संकल्प लिया कि महिला शक्ति का संगठन सुदृढ़ करने के साथ ही महिला हिंसा के खिलाफ आवाज बुलन्द करने और महिलाओं के हकों के लिए संघर्ष करने की दिशा में योजनाबद्ध रूप से प्रयास किए जाएंगे।
सखी केन्द्र की प्रबंधक मधु पुरोहित तथा केस वर्कर रानी चौहान ने उपस्थित महिलाओं को सखी केन्द्र के उद्देश्यों एवं क्रियाकलापों के बारे में विस्तार से जानकारी दी और बताया कि महिला अधिकारिता विभाग के तहत जवाहिर चिकित्सालय परिसर में संचालित इस केन्द्र में आहत महिलाओं को ससम्मान राहत एवं सहयोग मुहैया कराया जाता है।
यह भी जानकारी दी गई कि इस सखी केन्द्र में महिलाओं को अल्प आश्रय, सामाजिक परामर्श, विधिक परामर्श, चिकित्सा सुविधा, पुलिस सहायता आदि सभी प्रकार की सुविधाएं एक ही छत के नीचे प्रदान की जाती हैं। सभी महिलाओं से कहा गया कि समाज और क्षेत्र में यह संदेश अच्छी तरह संवहित होना चाहिए कि नारी शक्ति से ही समाज सुरक्षित है।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned